मैं अगले साल होने वाले इंग्लैंड के भारत दौरे का हिस्सा नहीं हूं : मोईन अली

मैं अगले साल होने वाले इंग्लैंड के भारत दौरे का हिस्सा नहीं हूं : मोईन अली
  • रिटायरमेंट से वापसी करते हुए खेली एशेज सीरीज 2023
  • जैक लीच की चोट की वजह से मोईन ने की थी वापसी

डिजिटल डेस्क, लंदन। अनुभवी ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने पुष्टि की है कि मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम की अपील के बावजूद वह अगले साल इंग्लैंड के भारत के टेस्ट दौरे का हिस्सा नहीं होंगे।

जैक लीच के पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एशेज सीरीज से बाहर होने के बाद सितंबर 2021 में टेस्ट से संन्यास लेने वाले मोईन अली वापस आए। उन्होंने रोमांचक एशेज श्रृंखला में चार मैच खेले।

आईसीसी ने मोईन अली के हवाले से कहा, "अगले साल होने वाले भारत दौरे के लिए मैकुलम ने मुझसे फिर पूछा, लेकिन मैंने साफ मना कर दिया। मेरे लिए अपने करियर को इस तरह खत्म करना काफी अच्छा रहा।''

एशेज 2-2 से ड्रा करने के बाद इंग्लैंड का अगला टेस्ट असाइनमेंट अगले साल 25 जनवरी से 11 मार्च तक भारत की पांच मैचों की श्रृंखला की यात्रा है जिसमें हैदराबाद, विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच खेले जाएंगे।

मोईन अली ने कहा, " मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इस तरह से खत्म करना बहुत अच्छा था। यह चुनौतीपूर्ण था, लेकिन मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था, यह एक फ्री हिट थी।''

मेरे पास बैज (ब्रेंडन मैकुलम) और स्टोक्सी का फोन आया था। मुझे लगा कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं, लेकिन मेरी इंजर्ड उंगली ही एकमात्र समस्या थी। मैं गेंदबाजी को लेकर चिंतित नहीं था।"

35 वर्षीय ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट खेले हैं, जिसमें पांच शतक और 15 अर्द्धशतक के साथ 3,094 रन बनाए हैं। इसके अलावा अपनी ऑफ स्पिन से 204 विकेट भी लिए हैं।

एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड के धीमी ओवर गति के लिए 19 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काटे गए, जिससे अंक प्राप्त करने के लिए भारत का दौरा और भी महत्वपूर्ण हो गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Aug 2023 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story