मोहम्मद सिराज के बाद रोहित और इशान ने दिखाया दम, दूसरा टेस्ट जीतने से महज आठ विकेट दूर भारतीय टीम

मोहम्मद सिराज के बाद रोहित और इशान ने दिखाया दम, दूसरा टेस्ट जीतने से महज आठ विकेट दूर भारतीय टीम
  • मोहम्मद सिराज ने लिया फाइव विकेट हॉल
  • रोहित और इशान ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
  • वेस्ट इंडीज के सामने 365 रनों का बड़ा लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम के आक्रमक क्रिकेट के सामने मेजबान टीम बेबस नजर आई। जहां दिन की शुरुआत में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी रफ्तार और स्विंग से वेस्ट इंडीज टीम के लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजा। वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज के सामने 365 रनों का विशालकाय लक्ष्य खड़ा किया। चौथे दिन के अंत में वेस्ट इंडीज की टीम महज 76 रनों पर दो विकेट गवां चुकी है। मैच के पांचवें दिन जहां मेजबान टीम को मैच जीतने के लिए 289 रनों की जरुरत है, वहीं भारत को महज 8 विकेटों की दरकार है।

मोहम्मद सिराज ने खोला पंजा

मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को एक-एक विकेट को तरसाने वाली वेस्ट इंडीज की टीम को चौथे दिन मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से बैकफुट पर ढकेल दिया। जहां दिन के पहले ही ओवर में मुकेश कुमार ने अथानाजे को आउट कर वेस्ट इंडीज को छटवां झटका दिया। वहीं इसके बाद मोहम्मद सिराज ने एक के बाद एक वेस्ट इंडीज के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उनकी पारी समेट दी। लगभग 116 ओवर बल्लेबाजी करने के बावजूद मेजबान टीम महज 255 रनों पर ढेर हो गई।

रोहित और इशान ने दिखाया दम

पहली पारी में 183 रनों की बढ़त बनाने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने आक्रमक क्रिकेट दिखाया। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने महज 12 ओवरों में 98 रनों की साझेदारी निभाई। कप्तान रोहित शर्मा 44 गेंदों में 57 रन और यशस्वी जायसवाल 30 गेंदों में 38 रनों की तेज-तर्रार पारी खेलकर आउट हुए। जिसके बाद शुभमन गिल और इशान किशन की युवा जोड़ी ने कमान संभालते हुए 79 रनों की तूफानी साझेदारी निभाकर भारतीय टीम की लीड को 364 रनों तक पहुंचाया। भारत ने अपनी दूसरी पारी महज 24 ओवरों में 181 रनों पर घोषित कर दी। इशान किशन 34 गेंदों में 52 रन और शुभमन गिल 37 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

आर अश्विन ने दिया दोहरा झटका

चौथे दिन के अंत में चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी धीमी बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन 18 ओवरों की ओपनिंग साझेदारी के बाद आर अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए एक के बाद कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और फिर कीर्क मैकेंजी को आउट कर वेस्ट इंडीज को दोहरा झटका दिया। दिन समाप्त पर तेजनारायण चंद्रपॉल 98 गेंदों में 24 रन और जर्मेन ब्लैकवुड 39 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

वेस्ट इंडीज- क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन, शैनन गेब्रियल।

Created On :   24 July 2023 3:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story