एशिया कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 2 सितंबर को होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत

एशिया कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 2 सितंबर को होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत
  • भारत-पाक के बीच हो सकते हैं 3 मैच
  • श्रीलंका में खेले जाएंगे भारत के सभी मैच
  • 30 सितंबर से होगा कोलंबो में होगा फाइनल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत के अभियान का शुरूआत 2 सितंबर से होगा। जहां उसकी भिडंत अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगी। दोनों देशों के बीच यह यह सुपरहिट मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा।

3 बार भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इन्हें दो ग्रुप ए और बी में बांटा गया है। ग्रुप-ए में तीन टीमें भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं। अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें अपने ग्रुप में टॉप-2 में रहती हैं तो वह सुपर-4 में जगह बना लेंगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच 10 सितंबर को सुपर-4 स्टेज के मुकाबले में फिर आमने-सामने हो सकती हैं। वहीं अगर यह यह दोनों टीमें सुपर-4 स्टेज में भी शीर्ष पर रहीं तो इनके बीच फाइनल मैच भी हो सकता है। बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।

एसीसी लगाई शेड्यूल पर अंतिम मुहर

भारत के पाकिस्तान में न खेलने की वजह से एसीसी ने डिसाइड किया था कि एशियन क्रिकेट के इस सबसे बड़ा टू्र्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा। जिसके मुताबिक, 4 मैच पाकिस्तान और बाकी के 9 मुकाबले (जिसमें फाइनल भी शामिल है) श्रीलंका में खेले जाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका बोर्ड के साथ चर्चा कर टूर्नामेंट का नया ड्राफ्ट शेड्यूल एसीसी को भेज था। जिसके बाद एसीसी ने ड्रॉफ्ट शेड्यूल के लेटेस्ट वर्जन पर अंतिम मुहर लगा दी।

एशिया कप 2023 का शेड्यूल

टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं पिछली बार यह टी-20 फॉर्मेट में खेला गया एशिया कप इस बार 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा। सभी मैचों की शुरूआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 से होगी।

30 अगस्त - पाकिस्तान बनाम नेपाल - मुल्तान

31 अगस्त - बांग्लादेश बनाम श्रीलंका - कैंडी

2 सितंबर - भारत बनाम पाकिस्तान - कैंडी

3 सितंबर - बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान - लाहौर

4 सितम्बर - भारत बनाम नेपाल - कैंडी

5 सितंबर - श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान - लाहौर

सुपर-4

6 सितंबर - ए1 बनाम बी2 - लाहौर

9 सितंबर - बी1 बनाम बी2 - कोलंबो

10 सितंबर - ए1 बनाम ए2 - कोलंबो

12 सितंबर - ए2 बनाम बी1 - कोलंबो

14 सितंबर - ए1 बनाम बी1 - कोलंबो

15 सितंबर - ए2 बनाम बी2 - कोलंबो

फाइनल

17 सितंबर - फाइनल - कोलंबो

Created On :   19 July 2023 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story