नीरज को गोल्ड जीतने पर भारतीय क्रिकेटरों ने दी बधाई

नीरज को गोल्ड जीतने पर भारतीय क्रिकेटरों ने दी बधाई
  • नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
  • हार्दिक पांड्या समेत कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग समेत कई भारतीय क्रिकेटरों ने विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने पर स्टार एथलिट नीरज चोपड़ा को बधाई दी है। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में शानदार प्रदर्शन करके विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप- 2023 में गोल्ड मेडल जीता। उनकी इस जीत से दुनिया भर में खेल जगत में भारत का नाम और मजबूत हो गया।

देश में हर कोई इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मना रहा है। इस कड़ी में टीम इंडिया के कई दिग्गज क्रिकेटरों का नाम भी जुड़ चुका है, जिन्होंने नीरज को खास अंदाज में बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, "विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का पहला गोल्ड। भारतीय खेल जगत के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है। मैं प्रार्थना करूंगा की आप आगे भी इसी तरह कई और रिकॉर्ड तोड़ें।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "फेंको तो ऐसे फेंको कि चार लोग बोले क्या फेंकता है यार। 88.17 मीटर दूर भाला फेंका और नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड अपने नाम किया। यह आगे भी जारी रहेगा।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, "एक अद्भुत एथलीट। एक सच्चा चैंपियन, जो बड़े मौकों पर हमेशा सफल होता है।" गौतम गंभीर ने लिखा, "हमारे हीरे के लिए सोना!"

हरभजन सिंह ने कहा, "नीरज चोपड़ा हम सभी को गौरवान्वित कर रहे हैं... कई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप पदक जीतने वाले पहले भारतीय... ऐसे ही कमाल करते रहें!"

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा, "बधाई हो नीरज चोपड़ा! एक और उत्कृष्ट उपलब्धि, एक और गौरवशाली क्षण।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Aug 2023 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story