लगातार दूसरा टी-20 मैच हारी भारतीय टीम, रोमांचक मुकाबले में दो विकटों से जीती वेस्ट इंडीज

लगातार दूसरा टी-20 मैच हारी भारतीय टीम, रोमांचक मुकाबले में दो विकटों से जीती वेस्ट इंडीज
  • मेजबान टीम ने बनाई सीरीज में 2-0 की बढ़त
  • पहले मैच में भी 4 रनों से जीती टीम वेस्ट इंडीज

डिजिटल डेस्क, गुयाना। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कल गुयाना से प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। जहां लगातार दूसरे मैच में मेजबान टीम वेस्ट इंडीज ने भारत को मात देते हुए दो विकटों से रोमांचक जीत दर्ज की। वेस्ट इंडीज की जीत में एक बार फिर से पूर्व कप्तान निकोलस पूरन हीरो साबित हुए जिन्होंने एक धीमी पिच पर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए महज 40 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली।

तिलक ने लगाई शानदार फिफ्टी

मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर लगातार दूसरे मैच में फेल हुए। लेकिन युवा तिलक वर्मा (51 रन) ने अपना पहला टी-20 अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम की लाज बचाई। जबकि अंतिम ओवरों में कप्तान हार्दिक ने भी कुछ अच्छे शॉर्ट्स लगाकर टीम के टोटल को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। तिलक वर्मा के 51 और कप्तान हार्दिक पांड्या के 24 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 152 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया।

वेस्ट इंडीज को मिली रोमांचक जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और टीम ने अपने टॉप-3 बल्लेबाजों को सस्ते में गवां दिया। लेकिन पूर्व कप्तान निकोलस पूरन और मौजूदा कप्तान रॉवमन पॉवेल ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए एक-एक कर वेस्ट इंडीज के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। जिसके बाद अकील हुसैन और अल्जारी जोसफ की जोड़ी ने नौवें विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी कर टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

वेस्ट इंडीज- ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रॉवमन पॉवेल (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय।

भारत- इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई।

Created On :   7 Aug 2023 3:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story