एशिया कप के लिए आज होगा भारतीय टीम का एलान, राहुल-अय्यर की वापसी तय, हार्दिक से छिन सकती उपकप्तानी की जिम्मेदारी

एशिया कप के लिए आज होगा भारतीय टीम का एलान, राहुल-अय्यर की वापसी तय, हार्दिक से छिन सकती उपकप्तानी की जिम्मेदारी
  • हार्दिक पांड्या की जगह बुमराह को मिल सकती है उपकप्तानी
  • तिलक वर्मा और वाशिंगटन सुंदर कर सकते हैं सरप्राइज एंट्री

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इसी महीने के अंत में पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए आज भारतीय टीम के स्क्वॉड की घोषणा होगी। अपनी ही मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से एशिया कप का टूर्नामेंट बेहद अहम रहने वाला है। इसलिए चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई में टीम सिलेक्शन की मीटिंग में कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल रहेंगे। वर्ल्ड कप से एक महीने पहले हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए चुनी जाने वाली टीम से यह तय हो जाएगा कि आखिरी इस बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए किन-किन खिलाड़ियों को चुना जाएगा।

राहुल और अय्यर की वापसी तय

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विकेटकीपिंग ऑप्शन के साथ-साथ मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल दोनों ही खिलाड़ियों की वापसी लगभग तय है। दोनों ही खिलाड़ी पिछले कई महीने से इंजरी की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। लेकिन एशिया कप से पहले दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस वापस पा ली है। दोनों ही खिलाड़ियों के पिछले प्रदर्शन और टीम के कमजोर मीडिल ऑर्डर को देखते हुए इन्हें एशिया कप के लिए चुना जाना तय है।

बुमराह को मिलेगी नई जिम्मेदारी

पिछले लगभग एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे जसप्रीत बुमराह ने पिछले हफ्ते ही आयरलैंड के खिलाफ टीृ-20 सीरीज से धमाकेदार वापसी की। बुमराह की फिटनेस और प्रदर्शन को देखते हुए यह तय है कि उन्हें एशिया कप की टीम में जगह मिलेगी। इसके साथ ही उन्हें हार्दिक की जगह वनडे टीम की उपकप्तानी भी मिल सकती हैं क्योंकि चोटिल होने से पहले बुमराह की टीम के उपकप्तान थे। इसके अलावा इंजरी के बाद वापसी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में चुना जा सकता है।

कुछ सरप्राइज खिलाड़ियों की एंट्री

इन अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा कमेटी कुछ सरप्राइज खिलाड़ियों को भी टूर्नामेंट के लिए टीम में चुन सकते हैं। इन खिलाड़ियों में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज तिलक वर्मा और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है। जहां तिलक नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर के विकल्प के रूप में टीम में चूने जा सकते हैं, वहीं सुंदर को एकमात्र ऑफस्पिन ऑप्शन के रूप में मौका मिल सकता है। लेकिन अगर सुंदर की एंट्री होती है तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Created On :   21 Aug 2023 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story