वनडे वर्ल्ड कप के लिए आज होगा भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे मिलेगा मौका और कौन होगा बाहर

वनडे वर्ल्ड कप के लिए आज होगा भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे मिलेगा मौका और कौन होगा बाहर
  • अगले महीने 5 अक्टूबर से शुरू होगा वनडे वर्ल्ड कप 2023
  • वर्ल्ड कप की टीम घोषित करने की आज आखिरी तारीख
  • 28 सितंबर तक कोई भी बदलाव कर सकती हैं टीमें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब एक महीने का समय शेष रह गया है। आईसीसी की डेडलाइन के मुताबिक वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले सभी देशों को अपनी 15 सदस्यीय टीम 5 सितंबर तक अनाउंस करना आवश्यक है। इसलिए मेजबान भारत भी आज वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान करने वाला है। बीसीसीआई द्वारा मीटिंग के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे भारतीय टीम का एलान किया जाएगा। हालांकि, टूर्नामेंट शुरू होने से एक हफ्ते पहले यानि 28 सितंबर तक सभी टीमों के पास आईसीसी की बिना अनुमति के अपने स्क्वाड में बदलाव करने का ऑप्शन अवेलेबल रहेगा। लेकिन इसके बाद टीम में किसी प्रकार का बदलाव बिना आईसीसी की अनुमति के नहीं किया जा सकता।

इन खिलाड़ियों की जगह पक्की

अपनी मेजबानी में वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम घरेलू परिस्थितियों के मुताबिक अपनी सबसे बेस्ट टीम चुनेगी। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की जगह पक्की है। इन खिलाड़ियों में युवा ओपनर शुभमन गिल, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल, मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव समेत विकेटकीपर के रूप में इशान किशन और केएल राहुल का चयन पूरी तरह से फिक्स है। इसके अलावा तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और स्पिन ऑप्शन के रूप में कुलदीप यादव का वर्ल्ड कप की टीम में तय है।

इन खिलाड़ियों का टूटेगा दिल

अपने शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने वाले इन सभी खिलाड़ियों के बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहने वाले हैं, जिन्होंने पिछले कई महीनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन बावजूद उनका वर्ल्ड कप खेलने का सापना इस बार अधूरा रह जाएगा। इन खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और लेग स्पिन ग्रैंडमास्टर युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को एशिया कप की टीम में भी शामिल नहीं किया गया है। जबकि युवा खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा का दिल भी टूटने वाला है, जिन्हें एशिया कप की टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शायद ही इन दोनों खिलाड़ियों को चुना जाए। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों को रिजर्व प्लेयर के रूप में टीम के साथ जोड़ा जा सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Created On :   5 Sep 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story