भारत के सात्विक/चिराग ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया ओपन पुरुष युगल खिताब के लिए विश्व चैंपियन को हराया

भारत के सात्विक/चिराग ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया ओपन पुरुष युगल खिताब के लिए विश्व चैंपियन को हराया
Indonesia Open: India's Satwik/Chirag script history, beat world champions for men's doubles title (Ld)
डिजिटल डेस्क, जकार्ता। एशियाई पुरुष युगल चैंपियन सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने रविवार को इतिहास रचा, उन्होंने फाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन आरोन चिया और सोह वूई यिक को हराकर इंडोनेशिया ओपन 2023 बैडमिंटन में भारत का पहला बीडब्ल्यूएफ सुपर 1000 खिताब जीता।

पुरुषों की युगल रैंकिंग में छठे नंबर की भारतीय जोड़ी ने 43 मिनट में अपने विश्व नंबर 3 मलेशियाई विरोधियों पर 21-17, 21-18 से जीत दर्ज की और अपना पहला सुपर 1000 खिताब जीता।

सात्विक और चिराग पहले गेम में ब्लॉक से बाहर निकलने में धीमे थे, लेकिन लगातार छह अंक हासिल करने और 9-7 की बढ़त लेने के लिए हमलावर शॉट्स की झड़ी लगा दी। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने अपनी धीमी बढ़त को बचा लिया और दो सीधे अंकों के साथ गेम का अंत किया।

दूसरे गेम में दोनों टीमों ने आक्रामक रुख अपनाया और 6-6 से बराबरी पर थीं। हालांकि, चिराग और सात्विक ने अपने उच्च रैंक वाले विरोधियों को चौंका देने के लिए तेज सजगता का प्रदर्शन किया और चार अंकों की बढ़त के साथ ब्रेक में चले गए।

पहले गेम की तरह ही, भारतीय जोड़ी ने आरोन चिया और सोह वू यिक को वापसी करने की अनुमति नहीं दी और आठ भिड़ंत में मलेशियाई टीम पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

चिराग-सात्विकसाईराज और आरोन चिया-सोह वू यिक भी टोक्यो में 2022 विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भिड़े थे, जिसमें भारतीय जोड़ी तीन गेमों में हार गई थी।

इंडोनेशिया ओपन में जीत चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी के लिए बीडब्लूएफ वल्र्ड टूर पर छठा खिताब था। उनका आखिरी बीडब्ल्यूएफ खिताब मार्च में स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में आया था। हालांकि, भारतीय जोड़ी ने इस महीने की शुरूआत में सिंगापुर ओपन में पहले दौर में बाहर होने के बाद इंडोनेशिया ओपन में प्रवेश किया था।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अगली बार मंगलवार से शुरू हो रहे ताइपे ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 इवेंट में एक्शन में नजर आएंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jun 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story