इंडोनेशिया ओपन: लक्ष्य को अपसेट कर श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

इंडोनेशिया ओपन: लक्ष्य को अपसेट कर श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में
Indonesia Open: Srikanth upsets Lakshya to reach quarterfinals
डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत के किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए हमवतन लक्ष्य सेन को सीधे गेम में हरा दिया।

श्रीकांत, जो लक्ष्य को सेमीफाइनल मैच में हराकर ह्यूएलवा, स्पेन में 2021 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे और सिंगापुर के लोह कीन यू से हार गए थे ,इस बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट के अंतिम-आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए लक्ष्य को 21-17, 22-20 से हराकर विजेता बने। इंडोनेशिया ओपन वल्र्ड टूर सुपर 1000 इवेंट जिसकी कुल पुरस्कार राशि 1,250,000 अमेरिकी डॉलर है। पहले गेम में श्रीकांत ने दो बार बढ़त गंवाने के बाद वापसी की और अंतत: 45 मिनट के मुकाबले में गेम जीत लिया।

विश्व में 14वें स्थान पर काबिज लक्ष्य ने 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन श्रीकांत ने इसे 4-3 से कम कर दिया। हालांकि लक्ष्य ने लगातार तीन और अंक जीत कर 8-4 से बनायी। श्रीकांत ने वापसी करते हुए 10-9 की बढ़त बना ली। दोनों इसके बाद बराबर आगे बढ़ते रहे लेकिन विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर मौजूद श्रीकांत फिर 17-14 से आगे हो गए।

हालांकि लक्ष्य ने 17-ऑल पर स्कोर बराबर कर दिया, लेकिन श्रीकांत ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम 21-17 से जीत लिया। दूसरा गेम भी करीबी मामला था क्योंकि श्रीकांत के उत्तराखंड के अपने प्रतिद्वंद्वी पर 8-5 की बढ़त बनाने से पहले दोनों खिलाड़ियों ने पहले कुछ अंकों के लिए कड़ा संघर्ष किया।

लक्ष्य सेन ने 10-10 पर बराबरी की और 12-10 की बढ़त ले ली, लेकिन श्रीकांत ने स्कोर 13-ऑल कर लिया और फिर अगले छह अंक जीतकर 19-13 की बढ़त बना ली। आंध्र प्रदेश के 30 वर्षीय खिलाड़ी के पास छह मैच प्वाइंट थे लेकिन लक्ष्य ने उन सभी को बचा लिया और स्कोर 20-20 से बराबर कर लिया।

हालांकि, लक्ष्य गुरुवार को श्रीकांत को जीत से नहीं रोक सके क्योंकि उन्होंने अगले दो अंक जीतकर गेम और मैच 22-20 से जीत लिया। इंडोनेशियाई राजधानी के इस्तोरा में भारतीयों के लिए यह एक व्यस्त दिन होगा क्योंकि एकल स्टार पीवी सिंधु और एचएस प्रणय के अलावा शीर्ष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दिन में बाद में अपनी-अपनी श्रेणियों में कोर्ट पर उतरेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2023 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story