कुलदीप और जडेजा की फिरकी के बाद चला इशान किशन का बल्ला, पहले वनडे में भारत को मिली पांच विकेट से जीत

कुलदीप और जडेजा की फिरकी के बाद चला इशान किशन का बल्ला, पहले वनडे में भारत को मिली पांच विकेट से जीत
  • कुलदीप यादव ने हासिल किए चार विकेट
  • जडेजा ने भी किया तीन बल्लेबाजों का शिकार
  • इशान किशन ने खेली अर्धशतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, बारबाडोस। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल बारबाडोस के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला गया। देर शाम शुरू हुआ यह वनडे मुकाबला किसी टी-20 मैच की तरह महज तीन घंटों में पूरा गया। जहां कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की फिरकी के बाद युवा बल्लेबाज इशान किशन की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने 27 ओवर शेष रहते पांच विकटों से एक बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

कुलदीप-जडेजा की फिरकी में फंसी विंडीज

केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखा। आलम यह रहा कि विंडीज टीम के टॉप-3 बल्लेबाज पहले पावरप्ले में 50 रनों के भीतर ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद गेंदबाजी करने आई रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी के सामने वेस्ट इंडीज की पूरी टीम महज 114 रनों पर ढेर हो गई। वेस्ट इंडीज की ओर से कप्तान शाई होम ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। जबकि भारत की ओर से कुलदीप ने चार और जडेजा ने तीन विकेट हासिल किए।

इशान किशन ने खेली अर्धशतकीय पारी

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। युवा ओपनर शुभमन गिल महज सात रन बनाकर चलते बने। जिसके बाद इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच एक छोटी-सी साझेदारी हुई और भारतीय टीम का स्कोर पचास रनों के पार पहुंच गए। लेकिन पहला पावरप्ले खत्म होने के बाद पहले सूर्यकुमार यादव (19 रन) और फिर उपकप्तान हार्दिक पांड्या (5 रन) बनाकर आउट हो गए। वहीं अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाने वाले इशान किशन भी 52 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद रवींद्र जडेजा और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलाई। जडेजा 16 रन और रोहित 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और उमरान मलिक।

वेस्टइंडीज- ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, एलीक एथनाजे, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, जायडेन सील्स, गुडाकेश मोटी, यानिक कैरियो।

Created On :   28 July 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story