करीम बेंजेमा 14 साल बाद रियल मैड्रिड छोड़ेंगे

करीम बेंजेमा 14 साल बाद रियल मैड्रिड छोड़ेंगे
BRUGGE, Dec. 12, 2019 (Xinhua) -- Karim Benzema of Real Madrid competes during a Group A match of the 2019-2020 UEFA Champions League between Club Brugge and Real Madrid in Brugge, Belgium, Dec. 11, 2019. (Xinhua/Zhang Cheng/IANS)
डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। करीम बेंजेमा सीजन के अंत में 14 साल बाद रियल मैड्रिड को छोड़ देंगे, स्पेनिश क्लब ने रविवार को इसकी पुष्टि की।

पूर्व फ्रांस अंतर्राष्ट्रीय 2009 में गृहनगर क्लब लियोन से स्पेनिश दिग्गज क्लब में शामिल हुए और 657 मैचों में 353 गोल किए।

बेंजेमा ने इस बार सभी प्रतियोगिताओं में 42 बार खेला है, जिसमें 30 गोल किए हैं तथा छह और असिस्ट किए हैं। वह 27 मई को रियल मैड्रिड की सेविला पर 2-1 से जीत में शामिल नहीं थे, लेकिन रविवार रात को एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ सीजन के अपने अंतिम लीग मैच में खेल सकते हैं।

35 वर्षीय ने मैड्रिड के साथ पांच चैंपियंस लीग और चार ला लीगा खिताब जीते। कुल मिलाकर, उन्होंने रियल मैड्रिड के साथ कुल 25 प्रमुख खिताब जीते, जो क्लब के लिए एक रिकॉर्ड है।

क्लब ने एक बयान में कहा,रियल मैड्रिड सीएफ और हमारे कप्तान करीम बेंजेमा ने हमारे क्लब के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अपनी शानदार और अविस्मरणीय अवधि को समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है। स्पेनिश क्लब ने कहा, रियल मैड्रिड अपना आभार और स्नेह दिखाना चाहेगा जो पहले से ही हमारे महानतम दिग्गजों में से एक हैं।

रियल मैड्रिड में करीम बेंजेमा का करियर आचरण और व्यावसायिकता का एक उदाहरण रहा है, और उन्होंने हमारे क्लब के मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया है। करीम बेंजेमा ने अपना भविष्य तय करने का अधिकार अर्जित किया है।

मैड्रिडिस्टस और दुनिया भर के सभी प्रशंसकों ने उनके जादुई और अनोखे फुटबॉल का आनंद लिया है, जिसने उन्हें हमारे क्लब के महान आइकन और विश्व फुटबॉल के महान दिग्गजों में से एक बना दिया है। रियल मैड्रिड हमेशा उनका घर है और रहेगा, और वह उन्हें और उनके पूरे परिवार को उनके जीवन के इस नए चरण के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

करीम बेंजेमा के लिए विदाई का एक संस्थागत कार्यक्रम 6 जून को रियल मैड्रिड स्पोर्ट सिटी में होगा और इसमें क्लब के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज शामिल होंगे।

बैलोन डीओर विजेता स्ट्राइकर बेंजेमा तीसरे प्रथम-टीम खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो दिनों में मैड्रिड छोड़ने की पुष्टि की है। शनिवार को घोषणा की गई थी कि ईडन हजार्ड और मार्को असेंसियो दोनों भी इस गर्मी में प्रस्थान करेंगे।

रिपोटरें के अनुसार, बेंजेमा के 14 साल बाद बर्नब्यू में सऊदी प्रो लीग में जाने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Jun 2023 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story