खड़गे व राहुल ने स्वर्ण पदक के लिए नीरज चोपड़ा को दी बधाई

खड़गे व राहुल ने स्वर्ण पदक के लिए नीरज चोपड़ा को दी बधाई
  • अपने करियर में सातवीं बार गोल्ड मेडल जीते नीरज चोपड़ा
  • चैम्पियनशिप में पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर किया गौरवान्वित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने सोमवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को बधाई दी और कहा कि उनके शानदार प्रदर्शन ने फिर से देश गौरवान्वित है और युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा देता रहेगा।

खड़गे ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर कहा, "नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन ने फिर से भारत को गौरवान्वित किया है। हम यह देखकर रोमांचित हैं कि उनकी प्रतिभा, समर्पण और कड़ी मेहनत ने उन्हें स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय बना दिया है।" प्रतिष्ठित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप और उनकी शानदार उपलब्धियों की बढ़ती सूची में एक और उपलब्धि जुड़ गई।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "नीरज को बहुत-बहुत बधाई। आप लगातार मजबूत होते जाएं और युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहें।" राहुल गांधी ने भी चोपड़ा को बधाई दी और एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ''नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा, "एक बार फिर उन्होंने भारत को विश्व मंच पर गौरवान्वित किया। देश के खिलाड़ियों की नई पीढ़ी को नीरज की प्रतिबद्धता और अनुशासन से प्रेरणा मिलती रहेगी।"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी चोपड़ा की प्रशंसा की और एक ट्वीट में कहा, "भाला फेंक में नीरज चोपड़ा का स्वर्ण पदक शानदार था। वह न केवल विश्व चैंपियन हैं, बल्कि ट्रैक क्षेत्र के बाहर भी एक सच्चे चैंपियन हैं। उनके साहसी रुख को कौन भूल सकता है, इस साल मई में जब प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर घसीटा गया था।"

रमेश ने भारतीय एथलीटों के प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा," मुहम्मद अनस याहिया, अमोज जैकब, मुहम्मद अजमल वरियाथोडी और राजेश रमेश की हमारी 4गुणा 400 मीटर रिले टीम के प्रदर्शन ने वास्तव में देश के दिलों पर कब्जा कर लिया। उनका प्रदर्शन इस भावना को प्रदर्शित करता है: जुडेगा भारत, जीतेगा इंडिया, ।

यह टिप्पणी भारत के ओलंपिक चैंपियन चोपड़ा द्वारा रविवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए ऐतिहासिक पहला स्वर्ण पदक जीतने के बाद आई। पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान चल रहे चोपड़ा ने हंगरी की राजधानी में अपनी 88.17 के भाला फेंककर प्रतियोगिता में बाजी मार ली। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 की दूरी के साथ रजत पदक जीता, जो उनके देश के लिए पहला विश्व चैंपियनशिप पदक है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Aug 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story