क्रिकेट: पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में मार्नस लाबुशेन चोटिल: रिपोर्ट

पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में मार्नस लाबुशेन चोटिल: रिपोर्ट
  • मार्नस लाबुशेन को अपनी छोटी उंगली में लगी चोट
  • अगले मैच में खेलना संदिग्ध

डिजिटल डेस्क, पर्थ। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान अपनी छोटी उंगली में चोट लगने के बाद अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है, एक रिपोर्ट में कहा गया है। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के छठे ओवर के दौरान घटी जब पाकिस्तान के पदार्पणकर्ता खुर्रम शहजाद की एक अच्छी लेंथ से गेंद ने उछाल ली और लाबुशेन के दाहिने हाथ पर जा लगी।

असुविधा में दिख रहे लाबुशेन को अपनी पारी जारी रखने से पहले मैदान पर तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता थी। दुर्भाग्य से, वह कुछ ओवर बाद शहजाद का शिकार बन गए, विकेटकीपर सरफराज अहमद ने उन्हें 2 रन पर पुल शॉट के जरिए कैच कर लिया। उनके आउट होने के बाद, लाबुशेन को ड्रेसिंग रूम में उपचार मिलता रहा।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “यह सुंदर नहीं लग रहा था। मार्नस काफी कठिन चरित्र है। जब वह अपना दस्ताना उतारता है, तो मैं थोड़ा चिंतित हो जाता हूं, क्योंकि वह काफी सख्त आदमी है। लेकिन मुझे लगता है कि वह ठीक था। "

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने खुलासा किया कि लाबुशेन की दुखती उंगली का स्कैन कराए जाने की उम्मीद है। “वह आखिरी घंटे तक फिजियो के साथ थे, बस बातचीत करते रहे। वे उंगली पर कुछ परीक्षण कर रहे थे। मुझे लगता है, वह बहुत पीड़ादायक है।''

लाबुशेन की चोट की गंभीरता की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, जिससे एमसीजी में आगामी बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। जरूरत पड़ने पर वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को उनका संभावित प्रतिस्थापन माना जा रहा है।

लाबुशेन के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान स्टीव स्मिथ को भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के दो बाउंसरों से चोट लगने के बाद चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता पड़ी। हालाँकि, स्मिथ ने चोट को ज़्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा, “यह थोड़ी चोट है। मैं खेलूंगा।" तीसरे दिन के स्टंप्स के बाद, ऑस्ट्रेलिया 2-84 पर है और 300 रन से आगे है, ख्वाजा (34*) और स्मिथ (43*) क्रीज पर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story