मैकुलम ने लॉर्डस में दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो का समर्थन किया

डिजटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि इंग्लैंड 28 जून से यहां लॉर्डस में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापस बुलाए गए ऑफ स्पिनर मोइन अली और चोट से वापसी कर रहे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो पर भरोसा दिखाना जारी रखेगा।

इंग्लैंड बमिर्ंघम में शुरूआती टेस्ट दो विकेट से हार गया, जिसमें मोईन और बेयरस्टो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

मोईन अली, जो नियमित स्पिनर जैक लीच के घायल होने के बाद रेड-बॉल संन्यास से बाहर आए, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 386 के स्कोर में 33 ओवरों में 2-147 विकेट लेने में सफल रहे और फिर दूसरी पारी के दौरान 14 ओवरों में 1-57 रन दिए। ऑस्ट्रेलिया ने एजबस्टन में दो विकेट से जीत हासिल की।

बेयरस्टो, जो एक गोल्फ घटना में गंभीर चोट के कारण घायल हो गए थे, ने पहली पारी में 78 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन बनाए। हालांकि, जो बात अधिक मायने रखती है वह यह है कि उन्होंने विकेटकीपर के रूप में कुछ मौके गंवाए जिसका इंग्लैंड को थोड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा।

बेयरस्टो दूसरी पारी में जेम्स एंडरसन के ओवर में उस्मान ख्वाजा का कैच नहीं पकड़ने के दोषी थे। उन्होंने एलेक्स कैरी को भी दो बार ड्रॉप किया और कैमरून ग्रीन के खिलाफ स्टंपिंग करने से चूक गए।

हालांकि, मैकुलम ने दूसरे टेस्ट के लिए दोनों खिलाड़ियों का समर्थन किया है, बशर्ते वे खेलने के लिए फिट हों।

मेजबानों को भरोसा है कि मोईन लॉर्डस के लिए फिट हो जाएंगे और एजबस्टन में 3-204 के उनके नाखुश मैच आंकड़े के बावजूद वे 36 वर्षीय खिलाड़ी के साथ बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई समाचार एजेंसी ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) ने मैकुलम के हवाले से कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि हम मोइन की उंगली पर काबू पा सकते हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम,जो अब इंग्लैंड को कोचिंग दे रहे हैं, ने कहा,इससे हमें अगले मैच में उसे चुनने का मौका मिलेगा और, यदि वह उपलब्ध है, तो उसे चुना जाएगा। मुझे लगा कि मोईन ने बहुत अच्छा काम किया है। उसने गेम में कुछ जाफा फेंके और यही उसकी भूमिका है। उन्हें मौका मिलने पर सफलता हासिल करने की कोशिश करनी थी।

इस बीच, मैकुलम ने मैच में इंग्लैंड के बेहद आक्रामक रवैये का भी बचाव किया और दावा किया कि यह सही रणनीति थी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड इसी शैली को जारी रखेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story