रूपिंदर पाल सिंह ने भारतीय महिला ड्रैग-फ्लिकरों के लिए शिविर का आयोजन किया

रूपिंदर पाल सिंह ने भारतीय महिला ड्रैग-फ्लिकरों के लिए शिविर का आयोजन किया
बेंगलुरु, 29 दिसंबर (आईएएनएस) महिला ओलंपिक क्वालीफायर के लिए अब कुछ ही हफ्ते बचे हैं, प्रसिद्ध ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने भारतीय ड्रैग-फ्लिकरों के लिए एक शिविर आयोजित किया, और उन्हें रांची में 13-19 जनवरी तक होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले टिप्स दिए।

बेंगलुरु, 29 दिसंबर (आईएएनएस) महिला ओलंपिक क्वालीफायर के लिए अब कुछ ही हफ्ते बचे हैं, प्रसिद्ध ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने भारतीय ड्रैग-फ्लिकरों के लिए एक शिविर आयोजित किया, और उन्हें रांची में 13-19 जनवरी तक होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले टिप्स दिए।

रूपिंदर पाल सिंह वर्तमान में भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए 5 दिवसीय ड्रैग फ्लिकिंग शिविर आयोजित करने के लिए साई बेंगलुरु में हैं। 27 दिसंबर को शुरू होने वाले शिविर में रूपिंदर पाल महत्वपूर्ण एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 से पहले दीपिका और गुरजीत कौर सहित भारतीय महिला हॉकी टीम के ड्रैग-फ़्लिकरों की सहायता करते नज़र आएंगे।

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत को न्यूजीलैंड, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ पूल बी में रखा गया है। इस बीच, पूल ए में जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य शामिल हैं।

अपने चल रहे सत्र के बारे में बोलते हुए, अनुभवी भारतीय खिलाड़ी गुरजीत कौर ने कहा, “साई बेंगलुरु में 5 दिवसीय ड्रैग फ्लिकिंग शिविर हमारे लिए एक मूल्यवान अनुभव साबित हुआ है। हम हर दिन नई चीजें सीख रहे हैं और उन विशिष्ट पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके अपने खेल को और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिनमें सुधार की आवश्यकता है।''

उन्होंने कहा, "रुपिंदर ने हमारा मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और समग्र अनुभव केंद्रित तीव्रता वाला रहा है। जैसा कि हम आगामी टूर्नामेंटों के लिए तैयार हैं, हमें विश्वास है कि यहां सीखे गए सबक मैदान पर हमारे प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।" .

गुरजीत की भावनाओं को दोहराते हुए, युवा फॉरवर्ड दीपिका ने कहा कि ड्रैग-फ्लिकर के रूप में रूपिंदर का अनुभव उनके लिए अमूल्य रहा है।

“उन्होंने आज के खेल में पहले रशर्स पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की, कि कैसे वे निडर हो गए हैं और गेंद को पहले की तुलना में तेजी से पकड़ते हैं। इसका मुकाबला करने के लिए उन्होंने हमें गेंद को तेजी से उठाने की सलाह दी।

दीपिका ने टिप्पणी की, "हमने उसका दिमाग इस बात पर भी लगाया कि पहले दौड़ने वाले खिलाड़ी को कैसे हराया जाए, यह तय किया जाए कि दौड़ने वाला किस लाइन का अनुसरण करता है, गेंद को कहां रोकना है, किस कोण से शॉट लेना है और गलत फंसी गेंदों से कैसे निपटना है। यह शिविर मदद करेगा हम अपने पेनल्टी कॉर्नर को मजबूत करते हैं और हमें एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में स्कोर करने का बेहतर मौका देते हैं।''

रूपिंदर पाल सिंह ने 2021 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 223 मैचों में 234 गोल किए थे। विशाल फुलबैक भी उस टीम का एक अभिन्न अंग था जिसने टोक्यो 2020 ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था।

“गुरजीत और दीपिका असाधारण खिलाड़ी और ड्रैग-फ़्लिकर हैं। वे मेरे सुझावों को तुरंत समझते हैं और उन पर अमल करती हैं। यह क्रैश कोर्स एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 में भाग लेने के लिए रांची जाने से पहले अपने कौशल को निखारने का एक शानदार तरीका होगा।

शीर्ष ड्रैग-फ्लिकर ने चल रहे शिविर में कहा, "ऐसा लगता है कि पूरी टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना सब कुछ दे रही है, और मुझे यकीन है कि वे रांची में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

--आईएएनएस

आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 11:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story