IPL-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच

26 crore people watched the match in the first week of IPL-13
IPL-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच
IPL-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच
हाईलाइट
  • आईपीएल-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के पहले सप्ताह में करीब 26 करोड़ 90 लाख लोगों ने मैच देखा, जोकि पिछले साल की तुलना में प्रति मैच 1.1 करोड़ ज्यादा है। टीवी की व्यूवरशिप मॉनिटर करने वाली एजेंसी बार्क नील्सन ने टेलीविजन व्यूवरशिप एंड एडवरटाइजिंग कंजम्पशन ऑफ आईपीएल-13 2020 नामक अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा संस्करण के पहले सप्ताह में प्रत्येक मिनट में दर्शकों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 15 फीसदी इजाफा देखने को मिला है।

आईपीएल 2020 के पहले सप्ताह में 2019 के संस्करण की तुलना में प्रति मैच औसत इंप्रेशन में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। टूर्नामेंट के पहले सप्ताह में सात मैचों और 21 चैनलों पर 60.6 अरब व्यूइंग मिनट्स दर्ज की गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने 22 सितंबर को कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेले गए उद्घाटन मुकाबले को करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा था।

शाह के अनुसार, यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है। आईपीएल-13 का उद्घाटन मुकाबला 19 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार की चैंपियन मुंबइ इंडियंस को पांच विकेट से हराया था।

जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा था, आईपीएल के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। बीएआरसी के अनुसार, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा। यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।

 

Created On :   1 Oct 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story