एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में सभी की नजरें बोनस ईनामी राशि पर

All eyes on Airtel Delhi Half Marathon on bonus prize money
एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में सभी की नजरें बोनस ईनामी राशि पर
एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में सभी की नजरें बोनस ईनामी राशि पर

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। शीर्ष भारतीय एथलीटों सुरेश कुमार पटेल, श्रीनु बुगटा, प्रदीप चौधरी पुरुषों में जबकि कोर्स रिकॉर्ड धारी एल. सूर्या, पारुल चौधरी और प्रीति लांबा में महिलाओं में रविवार को यहां होने वाले 15वें एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगी।

दुनिया के प्रीमियर एआईआईएफ गोल्ड लेबल हाफ मैराथन-एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में इस बार कोर्स रिकॉर्ड तोड़ने वाले धावकों को एक लाख रुपये बोनस के रूप में नकद पुरस्कार दिया जाएगा। पारुल बोनस के रूप में नकद पुरस्कार मिलने से काफी खुश हैं।

वहीं, प्रदीप का मानना है कि शुक्रवार के बाद से मौसम बदला है और उन्हें उम्मीद है कि रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। उनके अलावा 2010 के बाद से अब तक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 100 से अधिक पद जीत चुकीं श्रीनु की नजरें भी कोर्स रिकॉर्ड पर लगी हुई है।

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 15वें संस्करण में इस बार रिकॉर्ड 40 हजार से भी अधिक धावक भाग लेंगे।

वर्ष 2014 और 2011 के विजेता सुरेश कुमार पटेल इस साल भारतीय पुरुषों की अगुवाई करेंगे। सुरेश ने बेंगलुरू में आयोजित होने वाले टीसीएस वल्र्ड 10के चार संस्करणों (2018, 2015, 2013 और 2011) में चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था। पटेल को युवा मुरली कुमार गवित चुनौती देते नजर आएंगे।

महिला वर्ग में 2017 विजेता और कोर्स रिकार्ड होल्डर सूर्या और 3000 मीटर स्टीपलचेज में नेशनल रिकार्ड होल्डर सुधा सिंह इस वर्ग में भारत की अगुवाई करेंगी।

सूर्या ने 2017 में 70.31 मिनट समय के साथ नया कोर्स रिकार्ड बनाया था जबकि सुधा ने 2012 का संस्करण जीता था। इन दोनों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है।

Created On :   19 Oct 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story