Asia Cup 2018: पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर टूर्नामेंट में जीत से किया अपना अभियान शुरू

Asia Cup 2018: Pakistan defeats Hong Kong and start the tournament with victory
Asia Cup 2018: पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर टूर्नामेंट में जीत से किया अपना अभियान शुरू
Asia Cup 2018: पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर टूर्नामेंट में जीत से किया अपना अभियान शुरू
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के इमाल उल हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी खेली
  • हांगकांग टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया

डिजिटल डेस्क, दुबई। दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के ग्रुप-ए के पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। एशिया कप की दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया। फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। 

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाल उल हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए। यह उनका वनडे में पहला अर्धशतक है। वहीं बाबर आजम ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 और फखर जमान ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 24 रन जोड़े। शोएब मलिक ने 11 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 11 रन बनाए। 

हांगकांग के लिए एहसान खान ने 34 रन पर दो विकेट चटकाए। पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज उस्मान खान ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इसके अलावा हसन अली और शादाब खान ने 2-2 विकेट झटके। फहीम अशरफ के खाते में 1 विकेट आया। दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 

हांगकांग टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। हांगकांग के लिए एजाज खान ने सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली। वहीं किंचिट शाह ने 26 रन का योगदान दिया। इससे पहले हांगकांग के कप्तान अंशुमान रथ ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हांगकांग टीम ने टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग राउंड में शानदार खेल दिखाया था। 

टीमें:-

हांगकांग- अंशुमान रथ (कप्तान), बाबर हयात, निजाकत खान, तनवीर अफजल, एजाज खान, क्रिस्टोफर कार्टर, नदीम अहमद, स्कॉट मैककेचिन (विकेटकीपर), अहसान खान, अहसान नवाज, किंचित शाह

पाकिस्तान- सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान

Created On :   17 Sep 2018 4:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story