comScore

Australian open: चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुईं सानिया, पहले राउंड का मैच बीच में छोड़ा

Australian open: चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुईं सानिया, पहले राउंड का मैच बीच में छोड़ा

हाईलाइट

  • सानिया मिर्जा पिंडली में चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
  • सानिया को विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी
  • सानिया ने पिछले सप्ताह होबार्ट इंटरनेशनल के विमेंस डबल्स का खिताब जीता था

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को साल के पहले ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। सानिया को विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी और वह मैच बीच में ही छोड़कर बाहर हो गईं। सानिया और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक चीन की जोड़ी जिनयुन हान और लिन झू के सामने दूसरे सेट में 0-1 से पीछे चल रही थीं, तभी सानिया को चोट लगी। सानिया-नादिया पहला सेट 2-6 से हार गई थी।

अभ्यास के दौरान ही सानिया को चोट लग गई थी, लेकिन वह मैच में पट्टी बांध कर खेली थीं। 33 मिनट तक चले इस मैच के दौरान सानिया कभी भी सहज नहीं दिखीं। इसी चोट के कारण सानिया ने इससे पहले मिक्स डबल्स कैटेगरी से भी अपना नाम वापस ले लिया था। जहां उन्हें भारत के रोहन बोपन्ना के साथ खेलना था।

यह खबर भी पढ़ें - मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने जीता पहला खिताब, करियर का 42वां WTA डबल्स टाइटल

पिछले सप्ताह जीता था होबार्ट इंटरनेशनल खिताब
सानिया और नादिया की जोड़ी ने पिछले सप्ताह ही होबार्ट इंटरनेशनल के विमेंस डबल्स का खिताब अपने नाम किया था। फाइनल में सनिया-नादिया ने झांग शुइ और पेंग शुइ की चीनी जोड़ी को 6-4, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट का खिताब जीता था। सानिया ने मां बनने के बाद पहला खिताब जीता है। उन्होंने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की थी। यह सानिया का 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है। 

यह खबर भी पढ़ें - मां बनने के बाद पहले खिताब से एक कदम दूर सानिया, टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची

सानिया के नाम हैं छह ग्रैंड स्लैम खिताब
भारतीय टेनिस स्टार सानिया डबल्स में पूर्व विश्व नंबर-1 हैं और उनके नाम छह ग्रैंड स्लैम खिताब (3 डबल्स + 3 मिक्स्ड डबल्स) हैं। वह 2013 में सबसे सफल भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी रहते हुए सिंगल्स मुकाबले से रिटायर हुई थीं। 

यह खबर भी पढ़ें - सानिया का विजय रथ जारी, डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं

दो साल बाद कोर्ट पर वापसी
तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने दो साल बाद टेनिस में वापसी होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से की। शुरुआत में वह चोटिल होने के कारण खेल नहीं सकी थी और फिर अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण उन्होंने टेनिस से ब्रेक ले लिया था। 33 वर्षीय सानिया होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं।

कमेंट करें
Ho4hc