ऑस्ट्रेलियाई समर ऑफ टेनिस की घोषणा: 17 जनवरी से शुरू होंगे टूर्नामेंट

November 25th, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालीफाइंग दौर 10-14 जनवरी तक चलेगा

डिजिटल डेस्क, सिडनी। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बृहस्पतिवार को अपने समर ऑफ टेनिस की घोषणा की, जिसमें ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के अंतर्गत कई राज्यों में प्रतियोगिताएं की जाएंगी। 17 जनवरी से शुरू होने वाले टूनार्मेट से पहले, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू), दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया राज्यों में कुल 17 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं, सिडनी में 1 से 9 जनवरी तक टूर्नामेंटो की किए जाने की पुष्टि की गई है।

एटीपी के अध्यक्ष एंड्रिया गौडेंजी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया की तुलना में सीजन की शुरूआत करने के लिए कोई बेहतर जगह नहीं है और हम जनवरी में प्रशंसकों को बाहर देखने के लिए उत्सुक हैं। अन्य प्रमुख कार्यक्रमों में 8 से 12 जनवरी तक विक्टोरियन व्हीलचेयर और 2 जनवरी से शुरू होने वाले एडिलेड अंतर्राष्ट्रीय महिला के कार्यक्रम शामिल हैं।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया के सीईओ क्रे ग टिली ने कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए कई प्रतियोगिताओं के अवसर पैदा करने के लिए लाइन-अप को डिजाइन किया गया था। उन्होंने कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का देश भर में प्रतियोगिताएं करना, अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करना और हमारे खेल में बढ़ती दिलचस्पी और उत्साह के लिए यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।

टिली ने कहा कि कोरोना महामारी ने कई आयोजनों के लिए एक बड़ी चुनौती पैदा कर दी है, यही कारण है कि हमने खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए अधिक से अधिक स्थानों को चयनीत कर परिस्थितियों के अनुसार सुरक्षित करने के लिए एक लंबे समय तक इंतजार किया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालीफाइंग दौर 10-14 जनवरी तक चलेगा और मुख्य कार्यक्रम 17-30 जनवरी तक चलेगा। बता दें कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने पहले घोषणा की थी कि बिना कोविड-19 टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आईएएनएस