बैडमिंटन : कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में मोमोटा से भिड़ेंगे कश्यप (लीड-1)

Badminton: Kashyap will take on Momota in the semi-finals of Korea Open (lead-1).
बैडमिंटन : कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में मोमोटा से भिड़ेंगे कश्यप (लीड-1)
बैडमिंटन : कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में मोमोटा से भिड़ेंगे कश्यप (लीड-1)

इंचियोन (दक्षिण कोरिया), 27 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है जहां उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 जापान के कोंटो मोमोटा से होगा।

कश्यप ने शुक्रवार को यहां पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क के जान ओ जोर्गेन्शन को सीधे गेमों में 24-22, 21-8 से पराजित किया।

इससे पहले, कश्यप ने छह बार डेनमार्क के खिलाड़ी का सामना किया था जिसमें उन्हें केवल दो जीत मिली थी और चार बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार जोर्गेन्शन को मात देने के लिए कश्यप ने केवल 37 मिनट का समय लिया। पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया। मैच के अंतिम क्षणों में रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया। एक समय दोनों खिलाड़ी 20-20 से बराबर थे। इसके बाद, जोर्गेन्शन ने 22-21 से बढ़त बना ली।

कश्यप ने वापसी करते हुए स्कोर 22-22 कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने दमदार खेल दिखाया और गेम को 24-22 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में कश्यप ने डेनमार्क के खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। ब्रेक तक वह 11-5 से आगे रहे और फिर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में वह मोमोटा से भिड़ेंगे। मोमोटा ने हाल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

कश्यप टूर्नामेंट में बाकी एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। महिला एकल वर्ग में पी.वी सिंधु, सायना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत पहले दौर का मुकाबला हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

Created On :   27 Sep 2019 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story