बीएआई ने थॉमस और उबर कप और सुदीरमन कप के लिए टीम की घोषणा की

बीएआई ने थॉमस और उबर कप और सुदीरमन कप के लिए टीम की घोषणा की
बीएआई ने थॉमस और उबर कप और सुदीरमन कप के लिए टीम की घोषणा की
Announces बीएआई ने थॉमस और उबर कप और सुदीरमन कप के लिए टीम की घोषणा की
हाईलाइट
  • 9-17 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप फाइनल के लिए टीमों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने रविवार को डेनमार्क में 9-17 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप फाइनल के लिए टीमों की घोषणा की। स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत महिला और पुरुष टीमों की अगुवाई करेंगे। बीएआई ने 26 सितंबर से 3 अक्टूबर तक फिनलैंड में होने वाले सुदीरमन कप के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम की भी घोषणा की है।

थॉमस और उबर कप के लिए, लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता नेहवाल के साथ ट्रायल से शीर्ष -3 एकल रैंक - मालविका बंसोद, अदिति भट्ट और तसनीम मीर - के साथ 10 सदस्यीय महिला टीम में तनीषा सहित तीन युगल जोड़े होंगे। क्रैस्टो और रुतुपर्णा पांडा भी शामिल हैं, जिन्होंने ट्रायल में शीर्ष स्थान हासिल किया।

थॉमस और उबर कप और सुदीरमन कप के लिए खिलाड़ियों का चयन हाल ही में समाप्त हुए ट्रायल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया था, इसके अलावा खिलाड़ियों/जोड़ियों के चयन के अलावा, जिन्हें विश्व रैंकिंग में शीर्ष -20 में हैं उन्हें शामिल किया गया है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने अपना नाम शामिल नहीं करने का अनुरोध किया था।

बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, शीर्ष क्रम के भारतीयों के अलावा, हमने ट्रायल में उनके लगातार प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया है। खिलाड़ियों ने अपनी क्षमताओं को साबित किया है और ट्रायल में शीर्ष रैंकिंग अर्जित की है। मेरा मानना है कि ये युवा सीनियर शटलर के साथ एक अच्छा संयोजन बनाएंगे और सभी नए चेहरों को थॉमस, उबेर कप के साथ-साथ सुदीरमन कप जैसे शीर्ष स्तरीय टूनार्मेंट खेलने का अनुभव मिलेगा।

थॉमस कप में, भारतीय टीम को ग्रुप सी में गत चैंपियन चीन के साथ रखा गया है, जिसमें नीदरलैंड और ताहिती अन्य दो टीमें हैं। उबर कप में महिला टीम को थाईलैंड, स्पेन और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। वहीं, सुदीरमन कप के 17वें संस्करण के लिए 12 सदस्यीय टीम में श्रीकांत, प्रणीत और सात्विकसाईराज और चिराग की युगल जोड़ी के साथ ट्रायल से शीर्ष क्रम की युगल जोड़ी ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन को टीम में रखा गया है।

उन्होंने अपनी विश्व रैंकिंग के आधार पर टीम में जगह बनाई है। महिलाओं में, 2 युगल जोड़े, तनीषा-रुतुपर्णा और अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी को और बंसोड़ और भट्ट को शीर्ष 2 एकल में चुना गया है। द्विवार्षिक टूर्नामेंट में भारतीय टीम ग्रुप ए में गत चैंपियन चीन, थाईलैंड और मेजबान फिनलैंड के साथ खेलेंगी। थॉमस और उबर कप की टीम इस प्रकार है।

पुरुष: बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, किरण जॉर्ज, समीर वर्मा, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला, एमआर अर्जुन, कृष्ण प्रसाद गरागा, विष्णु वर्धन।

महिला: साइना नेहवाल, मालविका बंसोड़, अदिति भट्ट, तसनीम मीर, तनीषा क्रास्टो, रुतुपर्णा पांडा, अश्विनी पोनप्पा, एन सिक्की रेड्डी, गायत्री, तरिसा जॉली।

सुदीरमन कप

पुरुष : बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला, एमआर अर्जुन।

महिला: मालविका बंसोड़, अदिति भट्ट, तनीषा क्रास्टो, रुतुपर्णा पांडा, अश्विनी पोनप्पा, एन सिक्की रेड्डी।

आईएएनएस

Created On :   5 Sep 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story