ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो पहुंचे बाक

Bak arrived in Tokyo to take stock of Olympic preparations
ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो पहुंचे बाक
ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो पहुंचे बाक
हाईलाइट
  • ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो पहुंचे बाक

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक चार दिवसीय दौरे पर रविवार को जापान पहुंचे। अपने इस दौरे के दौरान बाक जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेंगे। टोक्यो 2020 आयोजन समिति ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि बाक सोमवार दोपहर को जापान के ओलंपिक म्यूजियम में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को ओलंपिक ऑर्डर प्रदान करेंगे।

क्योडो न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बाक सोमवार को मौजूदा प्रधानमंत्री सुगा से मुलाकात करेंगे। इसके बाद इसके बाद वह टोक्यो के गवर्नर यूरिको कोइके से मिलेंगे और फिर आयोजन समिति के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बाद में वह टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।  आयोजनकर्ताओं के अनुसार, आईओसी अध्यक्ष मंगलवार दोपहर को ओलंपिक विलेज का दौरा करेंगे और फिर ओलंपिक स्टेडियम भी जाएंगे।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल जुलाई अगस्त में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। पिछले कुछ महीने से विशेषज्ञ इस बात को लेकर चिंतित है कि वैक्सीन के बिना क्या इन खेलों का आयोजन हो सकता है। हालांकि बाक पहले ही यह कह चुके हैं कि उन्हें नहीं लगता है कि कोरोना महामारी के कारण कोई भी देश ओलंपिक से हटेगी।

Created On :   15 Nov 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story