बॉल टैंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई PM के सख्त आदेश, स्टीव स्मिथ कप्तानी से हटे

ball tampering australian steve smith and devid warner resign from captaincy
बॉल टैंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई PM के सख्त आदेश, स्टीव स्मिथ कप्तानी से हटे
बॉल टैंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई PM के सख्त आदेश, स्टीव स्मिथ कप्तानी से हटे

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। बॉल टैंपरिंग मामले में बुरी तरह फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम अब जांच के घेरे में आ गई है। इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकॉम टर्नबुल ने दुख जताते हुए इसे "शर्मनाक" करार दिया है। साथ ही उन्होंने इसकी सख्त जांच के भी आदेश दिए हैं। इसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने मानी गलती, बोले- अब कभी नहीं होगा ऐसा

स्टीव स्मिथ के इस्तीफा देने के बाद टिम पेन को टीम की कमान सौंपी गई है। अब साउथ अफ्रीका में खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में टिम पेन ही कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि स्मिथ और वॉर्नर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और अंतिम टेस्ट में अब टिम पेन टीम की कमान संभालेंगे।

बॉल टैंपरिंग की इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकॉम टर्नबुल ने दुख जताते हुए इसे "शर्मनाक" करार दिया है। इसके बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स कमिशन (ASC) ने इस मामले पर गंभीरता दिखाई थी। ASC ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह निर्देश दिया था कि वह स्मिथ को कप्तानी से हटा दे और उन खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ पर भी कार्रवाई करे, जो इस प्रकरण में शामिल हैं।

बता दें कि इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बेनक्रॉफ्ट का शर्मनाक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी गलती मानते हुए कहा था कि लीडरशीप ग्रुप इस पूरे मामले के बारे में जानता था। हमें अपनी गलती पर खेद है। जो कुछ हुआ, उसके लिए बेहद खेद है। यह खेल भावना के विपरीत है। मैं आपसे वादा करता हूं कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक इसमें शामिल नहीं हैं, मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा।

 

 

स्मिथ ने कहा था कि हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा, नेतृत्व इसके बारे में जानता था। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस गलती के चलते कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

Created On :   25 March 2018 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story