ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने मानी गलती, बोले- अब कभी नहीं होगा ऐसा

australia captain steve smith says on ball tampering forth mistake by cameron bancroft
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने मानी गलती, बोले- अब कभी नहीं होगा ऐसा
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने मानी गलती, बोले- अब कभी नहीं होगा ऐसा

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने क्रिकेट के शर्मसार करने वाला काम किया था। केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें बेनक्रॉफ्ट की गेंद के साथ छेड़छाड़ वाली शर्मनाक घटना रिकॉर्ड हो गई। मैच के तीसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी गलती मान ली है।

कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी गलती मानते हुए कहा है कि लीडरशीप ग्रुप इस पूरे मामले के बारे में जानता था। हमें अपनी गलती पर खेद है। जो कुछ हुआ, उसके लिए बेहद खेद है। यह खेल भावना के विपरीत है। मैं आपसे वादा करता हूं कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक इसमें शामिल नहीं हैं, मेरी कप्तानी में यह दोबारा नहीं होगा।

स्मिथ ने कहा कि हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा, नेतृत्व इसके बारे में जानता था। मुझे इस पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस गलती के चलते कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

 


बता दें कि केपटाउन में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था। टेस्ट के तीसरे दिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें बेनक्रॉफ्ट एक पीले रंग की चीज अपनी पैंट में रखते नजर आ रहे थे। बेनक्रॉफ्ट ने ट्विटर के माध्यम से कहा, "मैं यहां इसलिए हूं क्योंकि मैं अपने बर्ताब के लिए दोषी हूं. मुझे इसके परिणाम भुगतने होंगे।"

 


क्या कहता है नियम?
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नियमों के अनुसार गेंद से छेड़छाड़ लेवल-2 का अपराध है। जिसमें खिलाड़ी पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है। साथ ही चार नकारात्मक अंक तक खिलाड़ी के हिस्से आ सकते हैं, जो एक टेस्ट मैच के प्रतिबंध के लिए काफी हैं।

Created On :   25 March 2018 5:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story