दैनिक भास्कर हिंदी: बत्रा ने नई समिति के लिए ईसी से मांगी मंजूरी, मेहता ने किया विरोध

July 21st, 2020

हाईलाइट

  • बत्रा ने नई समिति के लिए ईसी से मांगी मंजूरी, मेहता ने किया विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा है कि अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा के आदेश के बाद 2020-21 के लिए जो समितियां बनाई गई हैं उस पर कार्यकारी परिषद (ईसी) की अगली बैठक में चर्चा होगी और इसमें संशोधन किया जाएगा। बत्रा ने कार्यकारी परिषद की बैठक के सदस्यों को नोटिस भेज 2020-21 के लिए कुछ समितियों का गठन किया था जिस पर मेहता ने आपत्ति जताई है। मेहता ने कहा है कि महासचिव होने के नाते उन्हें वो नोटिस भेजने चाहिए थे न कि बत्रा को।

मेहता ने कार्यकारी परिषद के सदस्यों को पत्र लिखते हुए बताया है, समिति के गठन के अलावा अध्यक्ष ने छह अन्य पत्रों को मंजूरी देने की कोशिश की और यह आईओए की कार्यप्रणाली को चुनौती देता है। उनमें हर एक पत्र को अगली बैठक के एजेंडा में रखा जाएगा और सफाई के बयान के साथ उन्हें खोला जाएगा और फैसला लिया जाएगा। तब तक मैं सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि उन पत्रों पर कोई कदम न उठाएं, क्योंकि इसके कानूनी प्रभाव हम सभी को झेलने होंगे, जैसा एथिक्स कमिशन के समय हुआ था।

बत्रा ने सोमवार को मेहता के पत्र का जवाब देते हुए लिखा है जो पत्र जिन लोगों को भेजा गया है उसमें वो भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, सभी 17 पत्र 83.33 प्रतिशत ईसी के सदस्यों की वोटिंग से मंजूर किए जा चुके हैं। अगर आपको अभी भी समस्या है तो आप ईसी की अगली बैठक में चर्चा कर सकते हैं।