comScore

जांच के चलते हटाए गए बीसीए अध्यक्ष, संघ ने बीसीसीआई अध्यक्ष को किया सूचित

June 27th, 2020 18:17 IST
जांच के चलते हटाए गए बीसीए अध्यक्ष, संघ ने बीसीसीआई अध्यक्ष को किया सूचित

हाईलाइट

  • जांच के चलते हटाए गए बीसीए अध्यक्ष, संघ ने बीसीसीआई अध्यक्ष को किया सूचित

नई दिल्ली, 27 जून, (आईएएनएस)। बिहार क्रिकेट प्रशासन में चीजों ने एक नया मोड़ ले लिया है। बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) ने बीसीसीआई को बताया है कि अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को जांच के चलते काम करने से रोक दिया गया है और सचिव संजय कुमार को बहाल कर दिया गया है जिनको पहले अध्यक्ष ने काम करने से रोक दिया था।

जिला संघों की बैठक के लिए मनोनीत किए गए अध्यक्ष प्रेम रंजन पटेल ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक पत्र लिखकर बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में सूचित किया है। इस बैठक में 38 में से 28 जिला संघों ने हिस्सा लिया था। इस पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

उन्होंने लिखा, जिला संघों की बैठक हुई थी, जिसमें मुझे अध्यक्षता करने को कहा गया। बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार और संयुक्त सचिव कुमार अरविंद पर कई तरह के आरोप हैं। बैठक का अध्यक्ष होने के नाते यह मेरा फर्ज है कि मैं आपको इस बारे में सूचित करूं।

पत्र में लिखा है, बैठक में अध्यक्ष और सचिव पर गैरसंवैधानिक तरीके से काम करने के आरोप हैं। सभी का यही मानना था कि जो काम अध्यक्ष ने किया है उसकी जांच की जाए और तब तक उनको काम से मुक्त कर दिया जाए और उनके काम की जिम्मेदारी उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह को दी जाए।

पत्र में लिखा है, बैठक में, तथाकथित एजीएम (जो 21 जनवरी 2020) को हुई थी) में बीसीए के सचिव को काम करने से रोक दिया गया था, इस एजीम को रद्द किया जाता है और बीसीए के सचिव अपना काम करना जारी रखेंगे। इस बैठक के बाद बीसीए के सचिव बैंक ऑफ इंडिया, पटना की सचिवालय ब्रांच से बात करेंगे और बैंक खातों को देखेंगे और हस्ताक्षर करने संबंधी बदलावों पर बात करेंगे। बैठक की पूरी जानकारी और इसमें हिस्सा लेने वाले सदस्यों की जानकारी आगे की कार्रवाई के लिए बीसीसीआई को भेज दी गई है।

कमेंट करें
jm8HL