दैनिक भास्कर हिंदी: BCCI का ICC को खत, आतंक को पनाह देने वाले देशों से संबंध तोड़ने को कहा

February 23rd, 2019

हाईलाइट

  • बीसीसीआई ने अपनी चिंता से आईसीसी को कराया अवगत
  • बीसीसीआई ने सरकार के ऊपर छोड़ा फैसला
  • पत्र में बीसीसीआई ने आतंक को पनाह देने वाले देशों पर जताई आपत्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिक्रेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को पत्र लिखा है। पत्र में BCCI ने पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने के मुद्दे पर अपनी इच्छा जाहिर की है। बीसीसीआई ने अपनी चिंताओं से आईसीसी को अवगत कराया है।

अपने पत्र में बीसीसीआई ने उन देशों से संबंध तोड़ने को कहा है, जो आतंक को पनाह दे रहे हैं। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत विश्व कप में भारत पाकिस्तान से मैच खेलने से इनकार कर सकता है। बीसीसीआई ने ये फैसला सरकार के ऊपर छोड़ दिया है।

इससे पहले भारत में हो रहे शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिला था, हालांकि इसके बाद इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने भारत पर कार्रवाई की थी और भारत में आयोजित होने वाली ओलंपिक से जुड़ी सभी खेल प्रतियोगिताओं पर रोक लगा दी थी।

दरअसल, भारत में हो रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के 2 शूटर्स जीएम बशीर और खलील अहमद 25 मीटर रैपिड फायर इवेंट में भाग लेने वाले थे। इसके लिए भारत सरकार की तरफ से उन्हें वीजा नहीं दिया गया। यह फैसला पुलवामा हमले के बाद देश के माहौल को देखते हुए लिया गया था। इसके खिलाफ नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान ने IOC में शिकायत दर्ज की थी।

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...