बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दबाव से निकालकर खिताबी जीत दिलाई : डैरेन सैमी

Ben Stokes took England out of pressure to win title: Darren Sammy
बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दबाव से निकालकर खिताबी जीत दिलाई : डैरेन सैमी
क्रिकेट बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दबाव से निकालकर खिताबी जीत दिलाई : डैरेन सैमी
हाईलाइट
  • स्टोक्स ने फाइनल मुकाबले में 52 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले बेन स्टोक्स को इंग्लैंड लाइन-अप में शामिल किए जाने पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन रविवार को स्टोक्स ने नाबाद 52 रनों की पारी खेल कर इंग्लैंड को पाकिस्तान के 137/8 का पीछा करने के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 विश्व कप खिताब दिलाया।

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी रन मारने सहित स्टोक्स के 49 गेंद के प्रयास ने वेस्टइंडीज के दो बार के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डेरेन सैमी को प्रभावित किया। उन्होंने कहा, मैं बेन स्टोक्स के लिए पूरी तरह से खुश हूं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, जो दबाव में और बेहतर खेलकर टीम की नैया पार लगाते हैं।

सैमी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा, मैं उसके लिए बहुत खुश हूं कि वह फाइनल में आखिरी तक खड़े रहे। यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने ऐसा किया है। यह आपको एक महान खिलाड़ी की पहचान बताता है, क्योंकि आप हमेशा खुद को अपनी टीम के लिए हीरो बनने की स्थिति में पाते हैं। बेन स्टोक्स ने यही किया है।

2019 में लॉर्डस में वनडे विश्व कप फाइनल में वर्तमान टेस्ट कप्तान और प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार स्टोक्स के लिए, वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट द्वारा 2016 टी20 विश्व कप फाइनल में कोलकाता में अंतिम ओवर में चार छक्के लगाने के बाद यह एक अलग एहसास था।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह उसके लिए उचित नहीं है कि 2016 के फाइनल में उस ओवर को हमेशा याद किया जाएगा, जब आप टी20 विश्व कप फाइनल के बारे में बात करेंगे। तब से, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।

2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को दो टी20 विश्व कप खिताब दिलाने वाले सैमी ने फाइनल में अपने शानदार स्पैल के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की भी प्रशंसा की।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story