बीएफआई ने महिला विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा की, लवलीना और निखत ने बनाई जगह

BFI announces team for Womens World Championship, Lovlina and Nikhat make place
बीएफआई ने महिला विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा की, लवलीना और निखत ने बनाई जगह
बॉक्सिंग बीएफआई ने महिला विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा की, लवलीना और निखत ने बनाई जगह
हाईलाइट
  • लाइट मिडलवेट (70 किग्रा) वर्ग में लवलीना ने राजस्थान की अरुंधति चौधरी को 7-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निखत जरीन ने बुधवार को यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित चयन ट्रायल में इस साल की आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली।

लाइट मिडलवेट (70 किग्रा) वर्ग में लवलीना ने राजस्थान की अरुंधति चौधरी को 7-0 से हराया।

लवलीना ने अपना अनुभव, रिंग क्राफ्ट दिखाया और अपनी लंबी रेंज का शानदार ढंग से इस्तेमाल किया, जिससे वह लगातार स्कोर करती रही और अपने युवा प्रतिद्वंद्वी को अपने विश्व चैंपियनशिप स्थान को सुरक्षित करने के लिए ज्यादा मौका दिए बिना मैच को अपने नाम कर लिया।

निखत ने पिछले महीने स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था, जहां उन्होंने टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता बुसेनाज काकिरोग्लू को हराया था। उन्होंने फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग में मिनाक्षी को सर्वसम्मत अंतर से मात दी। निखत ने आराम से जीत हासिल की।

टोक्यो ओलंपियन और 2018 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर को 2021 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जेसमीन ने 60 किग्रा वर्ग में विभाजित फैसले में 2-5 से हराकर विश्व चैंपियनशिप के साथ-साथ हांग्जो एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया।

जेसमीन ने अपनी लंबी रेंज का इस्तेमाल किया और पूरे बाउट के दौरान दूर से खेली और सटीक मुक्के बरसाती रहीं।

ट्रायल में तीन भार वर्गों 57 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा में विजेताओं ने विश्व चैंपियनशिप के साथ-साथ एशियाई खेलों दोनों के लिए क्वालीफाई किया।

48 किग्रा वर्ग में, दो बार की युवा विश्व चैंपियन और बुल्गारिया में हाल ही में संपन्न स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक विजेता नीतू ने मोनिका को 6-1 से हराकर विश्व चैंपियनशिप दल में अपनी जगह पक्की कर ली।

75 किग्रा भार वर्ग में स्वीटी ने आरएसपीबी की कचारी भाग्यबती को 5-2 से हराकर विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों दोनों के लिए भारतीय टीम में प्रवेश किया।

81 किग्रा लाइट हैवीवेट वर्ग में, टोक्यो ओलंपिक क्वार्टर फाइनलिस्ट पूजा रानी ने नूपुर को 6-1 से हराकर विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।

आईबीए महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप 6-21 मई तक इस्तांबुल में आयोजित होने वाली है, जबकि एशियाई खेलों की मेजबानी 10 से 25 सितंबर तक चीन के हांग्जो द्वारा की जाएगी।

एशियाई खेलों के लिए शेष दो श्रेणियों 51 किग्रा और 69 किग्रा के लिए ट्रायल 11-14 मार्च से होंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   9 March 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story