सेरेना को हराने के बाद बियांका ने अमेरिकी जनता से माफी मांगी

Bianca apologizes to the American public after defeating Serena
सेरेना को हराने के बाद बियांका ने अमेरिकी जनता से माफी मांगी
सेरेना को हराने के बाद बियांका ने अमेरिकी जनता से माफी मांगी
हाईलाइट
  • 19 साल की बियांका ने यूएस ओपन के फाइनल में बियांका को 6-3
  • 7-5 से हराया
  • बियांका ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी बनीं
  • बियांका ने पहली बार ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। कनाडा की 19 साल की टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू ने शनिवार को अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को हराकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-अमेरिका ओपन का महिला एकल खिताब जीत लिया। इसके बाद बियांका ने सही मायने में कनाडाई होने का परिचय देते हुए अर्थर एश स्टेडियम में मौजूद लोगों से सेरेना को हराने के लिए माफी भी मांगी।

19 साल की बियांका ने बिग हिटिंग, बिग सविर्ंग शैली का आक्रामक खेल दिखाते हुए सेरेना को सीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर न सिर्फ अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता बल्कि सेरेना को अपना रिकार्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने से रोक दिया। बियांका ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं।

मैच के बाद बियांका ने स्थानीय खिलाड़ी सेरेना को हराने के लिए दर्शकों से माफी मांगी। बियांका ने मैच के बाद कहा, मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका सातवां अमेरिकी ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे। इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं। बगल में खड़ी सेरेना इस बात पर मुस्कुरा उठीं क्योंकि वह जानती थीं कि बियांका ने इतिहास रच दिया है।

बियांका ने कहा, मैंने सेरेना जैसी दिग्गज को रोकने की भरपूर कोशिश की और इस प्रयास में सफल रही। मैं इतिहास बनाना चाहती थी। मेरा सेरेना को इतिहास बनाने से रोकने का कोई इरादा नहीं था। मैं अपने सपने को जीना चाहती थी क्योंकि मैने हमेशा सेरेना के खिलाफ फाइनल खेलने का सपना देखा था। मैं हर दिन इस सपने को जीती थी और मेरा मानना है कि लगातार अपने सपने को पीछे भागने के कारण ही मैं इसे सच कर सकी।

37 साल की सेरेना को लगातार दूसरे साल फ्लशिंग मिडोस (अमेरिका ओपन) के फाइनल में हार मिली है। बीते साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें हराया था। अब सेरेना को सबसे अधिक 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के मारगरेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने के लिए जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन तक का इंतजार करना होगा।

दूसरी ओर, बियांका ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रा टूनार्मेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। 1968 में इस टूनार्मेंट की शुरुआत हुई थी। बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूनार्मेंट में हिस्सा लिया है। 19 साल की बियांका 2004 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

Created On :   8 Sep 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story