दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, डेविड वार्नर को बनाया टीम का कप्तान, अक्षर पटेल को सौंपी उपकप्तानी की जिम्मेदारी

Big decision of Delhi Capitals, made David Warner the captain of the team, assigned the responsibility of vice-captaincy to Akshar Patel
दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, डेविड वार्नर को बनाया टीम का कप्तान, अक्षर पटेल को सौंपी उपकप्तानी की जिम्मेदारी
आईपीएल 2023 दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, डेविड वार्नर को बनाया टीम का कप्तान, अक्षर पटेल को सौंपी उपकप्तानी की जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • हम पंत के योगदान को मिस करेंगे - वॉर्नर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। इस मेगाइवेंट से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा फैसला लेते हुए डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाया है। वहीं अक्षर पटेल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दरअसल, पिछले दो सीजन से टीम की कमान संभाल रहे ऋषभ पंत चोटिल होने के चलते इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, जिस वजह से फ्रेंचाइजी ने ये फैसला लिया। 

हम पंत के योगदान को मिस करेंगे - वॉर्नर

बता दें कि बीते कई दिनों से ये कयास लगाए जा रहे थे कि पंत के चोटिल होने के बाद वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने भी पंत की गैरमौजूदगी में वॉर्नर को टीम की कमान सौंपे जाने के संकेत दिए थे। 

उधर टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद वॉर्नर का रिएक्शन आया है। उन्होंने कहा, "पंत दिल्ली के लिए बेहतरीन लीडर रहे हैं। हम पंत के योगदान को मिस करेंगे। मैनेजमेंट ने मुझ में भरोसा दिखाया है उसके लिए में शुक्रगुजार हूं। मेरे लिए युवा खिलाड़ियों की टीम को लीड करना गर्व की बात है।" 

बता दें कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। इस हादसे में उनके माथे और घुटने में गंभीर चोटें आई थी। तब बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा था कि इंजरी के चलते पंत कम से कम 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 

कप्तान के रूप में वॉर्नर का प्रदर्शन

बात करें कप्तान के रूप में वॉर्नर के आईपीएल में प्रदर्शन की तो इस टूर्नामेंट के इतिहास में उन्होंने 69 मैचों में कप्तानी की है। जिसमें से उन्हें 35 में जीत जबकि 33 में हार मिली है। कप्तानी में उनकी जीत प्रतिशत 50 के ऊपर रहा है। वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर में दो टीमों दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराईजर्स हैदराबाद की कप्तानी की है। उनकी नेतृत्व में सनराईजर्स हैदराबाद 2016 में टूर्नामेंट की विजेता भी बनी थी। 

   


 

Created On :   16 March 2023 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story