comScore

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बताया, क्यों उसके 3 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से हटे

June 05th, 2020 16:17 IST
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बताया, क्यों उसके 3 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से हटे

हाईलाइट

  • क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बताया, क्यों उसके 3 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से हटे

डिजिटल डेस्क, बारबाडोस। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने उन कारणों का खुलासा किया है कि जिसके कारण डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर और कीमो पॉल ने इंग्लैंड का दौरा करने से इनकार कर दिया है। वेस्टइंडीज को जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ग्रेव के अनुसार, इन तीनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड दौरे पर न जाने का सबसे बड़ा कारण उनकी परिवार की चिंता है।

ग्रेव ने कहा, कीमो पॉल अपने पूरे बड़े परिवार के अकेले कमाने वाले हैं। वह सचमुच काफी चिंतित थे कि अगर उन्हें कुछ हो गया तो उनका परिवार कैसे चलेगा। उन्होंने कहा, पॉल ने बोर्ड को लिखकर दौरे से हटने के अपने फैसले का कारण बताया। उन्होंने बताया कि उनके लिए यह फैसला कितना कठिन था और वह वेस्टइंडीज के लिए खेलना कितना पसंद करते हैं, लेकिन परिवार के साथ विचार विमर्श के बाद उन्हें नहीं लगता कि वह उन्हें छोड़ कर जा सकते हैं, इसलिए वह इस दौरे पर नहीं जाना चाहते।

सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि हेटमेयर सुरक्षा की दृष्टि से सहज महसूस नहीं कर रहे थे। ब्रावो भी ब्रिटेन में हालात से चिंतित थे, जहां कोरोना ने व्यापक तबाही मचाई है। उन्होंने कहा कि इन हालात में वह अपने परिवार को छोड़कर नहीं जाना चाहते। ग्रेव ने कहा कि ब्रावो ने भी अपने फैसले पर काफी पछतावा जताया क्योंकि उनके लिए वेस्टइंडीज के लिए खेलना सम्मान की बात है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आठ जुलाई से शुरू होगी। पहला मैच हेम्पशायर के एजेस बाउल पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

कमेंट करें
NSQx1