सीडब्ल्यूजी 2022: सीडब्ल्यूजी 2022 : टीम के प्रस्थान से पहले कोच रमेश पोवार ने मीडिया को किया संबोधित

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • मैंने ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स देखे हैं, जहां हम अपने देश का झंडा फहराते हुए देखते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बैडमिंटन स्टार पीवी. सिंधु और भाला फेंक में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा भारत के मुख्य कोच रमेश पोवार के दिमाग में हैं। साथ ही महिला टीम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। जैसा कि 24 वर्षो में पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट की वापसी हुई है, पोवार और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रस्थान से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिस तरह से बात की, उनमें उत्साह स्पष्ट था। ईमानदारी से कहूं तो अगर मौका मिले तो मैं पीवी. सिंधु और नीरज चोपड़ा के दिमाग को पढ़ना पसंद करूंगा। मैं उनकी तैयारी को लेकर उत्सुक हूं और जिस तरह से वे अरबों लोगों की उम्मीदों को संभाल रहे हैं, वह काबिले तारीफ है।

हम एक समूह के रूप में इन दो शीर्ष श्रेणी के एथलीटों के साथ कुछ नोट्स का आदान-प्रदान करना चाहेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने की संभावना हरमनप्रीत एंड कंपनी के लिए एक नया अनुभव होगा, जिसकी शुरूआत उद्घाटन समारोह में पूरे भारतीय दल के साथ चलने, अन्य विषयों के एथलीटों के साथ बातचीत करने और यदि संभव हो तो समापन समारोह में भी भाग लेने से होगी।

जैसा कि हम बोलते हैं, मुझे वास्तव में ऐसा लगता है जैसे मैं उस सड़क पर चल रहा हूं। इस बार हम बहु-खेल आयोजन का हिस्सा बनने जा रहे हैं, यह केवल क्रिकेट के बारे में नहीं है, बल्कि अन्य खेल भी होंगे। हम जीतने वाले प्रत्येक पदक का जश्न मनाना चाहते हैं, हम सभी बहुत उत्साहित हैं। हम सभी आगे देख रहे हैं और हम इस महान आयोजन का हिस्सा बनने का इंतजार नहीं कर सकते।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत के दम पर भारत राष्ट्रमंडल खेलों में उतरेगा। एजबेस्टन में, महिलाओं के टी20 आयोजन की मेजबानी, भारत ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में है। भारत 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेगा और पदक मैचों के लिए नॉकआउट में पहुंचने के लिए कम से कम दो जीत हासिल करने की जरूरत है।

मैंने ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स देखे हैं, जहां हम अपने देश का झंडा फहराते हुए देखते हैं। यह हम सभी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने, अपना सर्वश्रेष्ठ देने और देश को गौरवान्वित करने का एक अवसर है। यह उन प्रतियोगिताओं में से एक है, जहां आपको लगता है कि देश को कुछ वापस देने और उन्हें अपने बारे में गर्व महसूस कराने के लिए आपको एक अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। कुछ दिन पहले इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा था कि राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 टूर्नामेंट महिला क्रिकेट के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है। हरमनप्रीत भी इससे सहमत हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.