सीडब्ल्यूजी, बैडमिंटन: सिंधु, लक्ष्य, सात्विक-चिराग फाइनल में पहुंचे; श्रीकांत कांस्य पदक के लिए खेलेंगे

CWG, Badminton: Sindhu, Lakshya, Satwik-Chirag reach finals; Srikanth will play for bronze medal
सीडब्ल्यूजी, बैडमिंटन: सिंधु, लक्ष्य, सात्विक-चिराग फाइनल में पहुंचे; श्रीकांत कांस्य पदक के लिए खेलेंगे
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सीडब्ल्यूजी, बैडमिंटन: सिंधु, लक्ष्य, सात्विक-चिराग फाइनल में पहुंचे; श्रीकांत कांस्य पदक के लिए खेलेंगे
हाईलाइट
  • सिंधु का यह लगातार दूसरा राष्ट्रमंडल गेम्स का फाइनल होगा

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी अपने-अपने वर्ग में मैच जीतकर फाइनल में पहुंचे, लेकिन हमवतन किदांबी श्रीकांत रविवार को यहां राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में अपना मैच हार गए। विश्व की 7वें नंबर की सिंधु ने राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में सिंगापुर और दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी यो जिया मिन को 21-19, 21-17 से हराकर महिला एकल के फाइनल में जगह बनाई। सिंधु का यह लगातार दूसरा राष्ट्रमंडल गेम्स का फाइनल होगा। उन्हें 2018 में गोल्ड कोस्ट में साइना नेहवाल ने गोल्ड के लिए हराया था। भारतीय शटलर के पास 2014 से सीडब्ल्यूजी कांस्य पदक भी है।

राष्ट्रमंडल गेम्स में पदक जीतने के लिए 27 वर्षीय खिलाड़ी सोमवार को फाइनल में कनाडा और दुनिया की 13वें नंबर की मिशेल ली से भिड़ेंगी। भारतीय शटलर ने इस साल खेले गए दोनों मैचों में कनाडा को सीधे गेम में हराया है। दूसरी ओर, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने जिया हेंग तेह को पुरुष एकल सेमीफाइनल में 21-10, 18-21, 21-16 से मात दी।

सिंगापुर के खिलाफ जीत ने लक्ष्य को फाइनल में जाने की मदद की और राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में कम से कम एक रजत पदक सुनिश्चित किया। 20 वर्षीय शटलर पुरुष एकल स्वर्ण पदक मैच में त्जे योंग एनजी के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। हालांकि, विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को अन्य पुरुष एकल सेमीफाइनल में 42वीं रैंकिंग के त्जे योंग एनजी के खिलाफ 21-13, 19-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले गेम में दबदबा बनाया लेकिन अगले दो मैचों में मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। अब श्रीकांत कांस्य पदक के लिए विश्व नं 13 जिया हेंग ते से भिड़ेंगे, जो पुरुष एकल सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन से हार गए थे।

इस बीच, सात्विक सैराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, दुनिया की 7 नंबर की पुरुष युगल जोड़ी ने फाइनल में प्रवेश करने के लिए मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ 21-6, 21-15 से जीत हासिल की और सीडब्ल्यूजी 2022 में कम से कम एक रजत पदक का आश्वासन दिया।

लेकिन, त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युवा भारतीय महिला युगल जोड़ी को सेमीफाइनल में 11वीं रैंकिंग की जोड़ी कूंग ले पर्ली टैन और मुरलीधरन थिनाह ने सीधे गेम में हराया। भारतीय जोड़ी ने बर्मिघम 2022 में पिछले दो राउंड में शानदार जीत हासिल की थी। हालांकि, जॉली और गोपीचंद के पास आज रात कांस्य पदक जीतकर अपने अभियान को सही स्तर पर खत्म करने का सही मौका होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story