भारतीय बैडमिंटन टीम की स्वदेश वापसी, सिंधु, शेट्टी का गर्मजोशी से स्वागत

CWG: Indias badminton team returns home, Sindhu, Shetty warmly welcomed
भारतीय बैडमिंटन टीम की स्वदेश वापसी, सिंधु, शेट्टी का गर्मजोशी से स्वागत
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 भारतीय बैडमिंटन टीम की स्वदेश वापसी, सिंधु, शेट्टी का गर्मजोशी से स्वागत
हाईलाइट
  • 20 वर्षीय लक्ष्य सेन का यह पहला राष्ट्रमंडल गेम्स था

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। बर्मिघम में हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय बैडमिंटन टीम स्वदेश वापस आ गई है। पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और चिराग शेट्टी का बुधवार को बर्मिघम से लौटने के बाद हैदराबाद हवाईअड्डे पर समर्थकों और परिवार के सदस्यों ने गुलदस्ते के साथ स्वागत किया। भारत ने 61 पदक (22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक) के साथ अपने राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 अभियान को चौथे स्थान पर समाप्त किया।

सिंधु ने सीडब्ल्यूजी में बैडमिंटन एकल फाइनल में कनाडा की मिशेल को हराकर अपना पहला स्वर्ण पदक जीता, जबकि सात्विक रैंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने बैडमिंटन पुरुष युगल में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। श्रीकांत ने सिंगापुर के जिया हेंग तेह को 21-15, 21-18 से हराकर पुरुष एकल फाइनल में कांस्य पदक भारत को दिलाया।

इस बीच, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन मलेशिया के एनजी त्जे योंग के खिलाफ एकल फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के लिए शानदार वापसी की। 20 वर्षीय लक्ष्य सेन का यह पहला राष्ट्रमंडल गेम्स था। रोमांचक मैच में भारतीय शटलर ने शुरुआती गेम 19-21 से गंवाने के बाद अगले दो गेम जीतकर स्वर्ण अपने नाम किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story