दीपक चाहर साउथ अफ्ऱीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल

Deepak Chahar out of South Africa ODI series, Washington Sundar included in team
दीपक चाहर साउथ अफ्ऱीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल
भारत बनाम साउथ अफ्रीका दीपक चाहर साउथ अफ्ऱीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल
हाईलाइट
  • दीपक चाहर साउथ अफ्ऱीका वनडे सीरीज से बाहर
  • वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, रांची। पीठ में जकड़न के चलते तेज गेंदबाज दीपक चाहर दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ होने वाले अंतिम दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह वनडे टीम में स्पिन गेंदबाज करने वाले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि वह बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे जहां उन्हें मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा। चोट की गंभीरता या ठीक होने के समय की कोई जानकारी नहीं दी गई है। भारत इससे पहले चोट के चलते जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप के लिए खो चुका है।

स्पिन गेंदबाज करने वाले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को चाहर की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है। वॉशिंगटन ने दो महीने पहले लंकाशायर के लिए अपना पिछला प्रतिस्पर्धी मैच खेला था। फील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लगी थी और वह घर लौट गए थे।

चाहर को टी20 विश्व कप के लिए चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है लेकिन पीठ की हालिया चोट उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने की दौड़ से बाहर कर देगी। चाहर को अन्य रिजर्व खिलाड़ियों और चोटिल बुमराह के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के साथ दक्षिण अफ्ऱीका सीरीज समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था।

चाहर इस साल चोट के कारण लगभग छह महीने क्रिकेट से दूर रहे हैं। फरवरी में वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी20 मैच के दौरान उन्हें पैर में चोट लगी थी। एनसीए में रहकर इस चोट से रिहैब के दौरान उनकी पीठ में समस्या शुरू हुई। वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे और अगस्त में भारत के जि़म्बाब्वे दौरे पर उन्होंने एकादश में वापसी की।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के विरुद्ध अभ्यास मैच के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले पर्थ में भारतीय टीम का छोटा कैंप लगा है। तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी इस दौरान नेट गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम के साथ हैं।

उम्मीद जताई जा रही है कि चयनकर्ता अगले दो दिनों में बुमराह के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की घोषणा करेंगे। मोहम्मद शमी को इस दौड़ का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो कोरोना से ठीक होने के बाद बेंगलुरु में पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने पर काम कर रहे हैं। भारत वनडे सीरीज में 1-0 से पीछे है और अगले दोनों मैच करो या मरो वाले होंगे। दूसरा मैच रांची जबकि अंतिम मैच दिल्ली में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय दल : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story