comScore

कोरोना का असर: फेडरर और बार्टी के बाद अब राफेल नडाल ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया

कोरोना का असर: फेडरर और बार्टी के बाद अब राफेल नडाल ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया

हाईलाइट

  • राफेल नडाल ने कोविड-19 के कारण इस साल होने वाले यूएस ओपन से नाम वापस लिया
  • यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कोविड-19 के कारण इस साल होने वाले यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया है। नडाल ने ट्वीट करते हुए कहा, काफी सोच विचार करने के बाद मैंने इस साल अमेरिका ओपन में न खेलने का फैसला किया है। पूरे विश्व में स्थिति काफी नाजुक है, कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि हमारा इस पर अभी तक कोई नियंत्रण नहीं है। 

19 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, हम जानते हैं कि इस साल 4 महीने खेल रुकने के बाद टेनिस कैंलेंडर को कम किया गया है जो काफी बुरा है। इसे आयोजित कराने को लेकर जो प्रयास किए गए हैं, मैं उन्हें समझता हूं और इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा, अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए), अमेरिका ओपन के आयोजकों और एटीपी का सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को टीवी के माध्यम से इकट्ठा करने की कोशिश का मैं सम्मान करता हूं। नडाल ने कहा, यह ऐसा फैसला है जिसे मैं लेना नहीं चाहता लेकिन मैंने इस बार अपने दिल की सुनने का फैसला किया है और कुछ समय के लिए मैं ट्रेवल नहीं करूंगा।

फेडरर भी यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुके हैं 
यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होगा, जबकि फ्रेंच ओपन इसके दो हफ्ते बाद 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक पेरिस में खेला जाएगा। इससे पहले दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर भी घुटने की सर्जरी के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 1999 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब नडाल और फेडरर दोनों किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मेन ड्रॉ में नजर नहीं आएंगे।

एश्ले बार्टी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी
वहीं, महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। बार्टी ने 5 दिन पहले ही यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेने की घोषणा की थी। तब उन्होंने कहा था कि वे कोरोना महामारी के चलते अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं। डिफेंडिंग चैम्पियन बार्टी ने इस साल फ्रेंच ओपन को लेकर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि वे इस टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं, इसकी घोषणा जल्द करेंगी।

कमेंट करें
tq49H