दैनिक भास्कर हिंदी: टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के खिलाफ दिल्ली में दर्ज होगी FIR

November 2nd, 2017

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। इंटरनेशनल टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के खिलाफ दिल्ली में FIR दर्ज होगी। एक खरीदार की शिकायत के बाद दिल्ली की एक कोर्ट ने एक बिल्डर कंपनी, उसके अधिकारियों और मारिया शारापोवा के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

 

गुरुग्राम निवासी भावना अग्रवाल भावना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए धोखाधड़ी, जालसाजी और अमानत में खयानत के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने की मांग की थी। विज्ञापन और कंपनी की वेबसाइट पर दावा किया गया कि इस प्रोजेक्ट में मारिया शारापोवा की एकेडमी होगी। वह जब भी भारत का दौरा करेंगी तब यहां ट्रेनिंग सेशन चलाएंगी लेकिन ऐसा अब तक नहीं हुआ।

 

दरअसल भावना का आरोप है कि होम्सटेड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रा. लि. ने सेक्टर 73 में ‘बैलेट बाई शारापोवा’ नाम के रिहायशी प्रोजेक्ट में एक फ्लैट के एवज में उनसे वर्ष 2013 में 53 लाख रुपए जमा करवाए थे। बिल्डर की ओर से कहा गया था कि शारापोवा खुद टेनिस एकेडमी चलाएंगी। बिल्डर कंपनी का दावा था कि प्रोजेक्ट पहली किस्त जमा कराने के 3 साल में पूरा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

 

सर्च इंजन पर भी लोकप्रिय हैं मारिया

मारिया शारापोवा अभी कई प्रमुख कंपनियों से अनुबंधित हैं। टेनिस और विज्ञापन जगत में राज करने के साथ ही शारापोवा सर्च इंजन पर भी लोकप्रिय हैं। मारिया यूरीएवना शारापोवा का जन्म तत्कालीन सोवियत संघ और वर्तमान रूस के साइबेरिया प्रांत में हुआ था। 1993 में छह साल की उम्र में शारापोवा बेहतर भविष्य की तलाश में पिता यूरी के साथ रूस छोड़कर अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में चली गई थीं।