गोल्डन बॉय नीरज पर सौगातों की बरसात, खट्टर ने खोला खजाना, आनंद महिंद्रा ने दी लग्जरी गाड़ी

Despite coming from a small farmer family, India won the first gold medal in the 2021 Tokyo Olympics
गोल्डन बॉय नीरज पर सौगातों की बरसात, खट्टर ने खोला खजाना, आनंद महिंद्रा ने दी लग्जरी गाड़ी
गोल्डन बॉय नीरज पर सौगातों की बरसात, खट्टर ने खोला खजाना, आनंद महिंद्रा ने दी लग्जरी गाड़ी
हाईलाइट
  • ओलंपिक में नीरज ने जीता सोना
  • टोक्यो ओलंपिक में इंडिया का पहला गोल्ड
  • नीरज के भाले से सोने की बरसात

डिजिटल डेस्क, हरियाणा। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा के इतिहास रचने के बाद हरियाणा सरकार ने उसके लिए सौगातों की बारिश कर दी है।  किसी भी एथेलेटिक्स इवेंट में ये कीर्तिमान रचने वाले नीरज पहले खिलाड़ी बने हैं। जिसके बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें 6 करोड़ रु. नगद साथ में ढेरों इनाम से नवाजा है।

 

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को XUV 700 देने का भी ऐलान किया है।

 

इससे पहले जब नीरज मैदान में अपना जलवा दिखा रहे थे। उस वक्त हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज खुशी से झूमते हुए नीरज को इतिहास रचते देख रहे थे। 

 

भास्कर हिंदी के साथ देखिए वो विनिंग मोमेंट जिसके साथ चोपड़ा ने इतिहास रच दिया।

 

जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ट्रेक एंड फील्ड इवेंट में पहली बार भारत के नाम गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले तक का नीरज का सफर खासा संघर्षों भरा रहा। कोरोना काल में नीरज को प्रोपर ट्रेनिंग का मौका नहीं मिला, क्योंकि ट्रेनिंग सेंटर्स ऐसे समय में बंद थे। इसके बाद उनकी घुटने की सर्जरी भी हुई। जिसकी वजह से वो एक साल मैदान से बाहर भी रहे। फिर भी नीरज ने ये कीर्तिमान हासिल किया। 

Neeraj Chopra: Was javelin-thrower Neeraj Chopra's injury mismanaged? |  More sports News - Times of India

नीरज का जन्म हरियाणा के पानीपत में हुआ था। नीरज के पिता का नाम सतीश कुमार तथा माता का नाम सरोज देवी है । नीरज चोपड़ा के कुल 5 भाई बहन है जिसमें नीरज सबसे बड़े हैं। नीरज अभी 23 वर्ष के है और उन्होनें अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पानीपत से की हैं । नीरज के पिता पानीपत जिले के खंडरा गांव में एक छोटे से किसान हैं और घर की सभी जिम्मेंदारी नीरज के पिता के ऊपर ही है। नीरज की माता एक हाउसवाइफ है। 

नीरज चोपड़ा के कोच का नाम उवे होन है और वह जर्मनी के जैवलिन एथलीट रह चुके हैं । उवे होन से प्रशिक्षण के बाद ही नीरज ने ओलिंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

 

Created On :   7 Aug 2021 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story