टी20 विश्व कप 2022 से चूकने से निराश हूं : बुमराह

Disappointed to miss T20 World Cup 2022: Bumrah
टी20 विश्व कप 2022 से चूकने से निराश हूं : बुमराह
क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 से चूकने से निराश हूं : बुमराह
हाईलाइट
  • अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आभारी हूं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए नहीं खेलने के कारण निराश हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने सोमवार को बुमराह को मेगा इवेंट से बाहर कर दिया।

भारत में क्रिकेट के शीर्ष निकाय ने एक बयान में कहा, विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद निर्णय लिया गया था। बीसीसीआई जल्द ही मार्की इवेंट के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह किसी खिलाड़ी की घोषणा करेगा। मंगलवार को बुमराह ने अपने दोस्तों और परिवार को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह टी20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के लिए चीयर करेंगे।

बुमराह ने ट्वीट किया, मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मैं अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं आस्ट्रेलिया में अभियान के दौरान टीम के लिए चीयर करूंगा।

बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुष्टि की है कि टी20 विश्व कप 2022 जीतने वाली टीम 13 नवंबर को मेलबर्न में 16 लाख डॉलर का चेक घर ले जाएगी।

आईसीसी के अनुसार, 16 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में सात स्थानों पर खेले जा रहे 45 मैचों के टूनार्मेंट के अंत में 56 लाख डॉलर के कुल पुरस्कार में उपविजेता को 800,000 डॉलर दिया जाएगा और हारने वाले सेमीफाइनलिस्ट को 400,000 डॉलर मिलेंगे। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के समान संरचना के बाद, सुपर 12 चरण से बाहर होने वाली आठ टीमों को 70,000 डॉलर प्राप्त होंगे, उस चरण में 30 मैचों में से प्रत्येक में 40,000 डॉलर जीत पर होंगे।

अफगानिस्तान, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 12 चरण में अपना टूर्नामेंट शुरू करने की पुष्टि की है। जिन टीमों के अभियान पहले दौर में होंगे, उनमें नामीबिया, नीदरलैंड, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे शामिल हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story