संभावना: फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच, नडाल

May 21st, 2022

हाईलाइट

  • फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच, नडाल

डिजिटल डेस्क, पेरिस। विश्व नंबर एक और मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में 13 बार के रोलैंड गैरोस विजेता राफेल नडाल के साथ हो सकता है। इसके अलावा, स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज छठी वरीयता प्राप्त के रूप में शीर्ष हाफ में दो दिग्गजों के साथ शामिल हो गए हैं और वे सेमीफाइनल में जोकोविच या नडाल के साथ सामना कर सकते थे। क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अपनी दूसरी उपस्थिति बनाने वाले अल्कराज को तीसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ एक ही क्वार्टर में रखा गया है।

रूस के डेनियल मेदवेदेव ने तीसरे क्वॉर्टर में ग्रीस के चौथे वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के साथ नॉर्वे के आठवें वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड के साथ ड्रॉ की शुरूआत की। एटीपी टूर डॉट कॉम के अनुसार रूस के एंड्री रुबलेव, सातवीं वरीयता प्राप्त मेदवेदेव के लिए संभावित क्वार्टर फाइनल प्रतिद्वंद्वी हैं।

ड्रॉ समारोह में बोलते हुए, जोकोविच ने वर्ष के दूसरे प्रमुख में प्रशंसकों की पूर्ण वापसी पर प्रसन्नता व्यक्त की। सर्ब ने एटीपीटूर डॉट कॉम के हवाले से कहा, इस हफ्ते क्वालीफाइंग वीक के दौरान और अभ्यास सत्रों में आने वाले लोगों की संख्या को देखना आश्चर्यजनक है।जोकोविच पहले दौर में जापान के योशिहितो निशिओका से भिड़ेंगे और चौथे दौर में उनका सामना अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन या बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ हो सकता है।

नडाल के पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन हैं, स्विस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका संभावित दूसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर रहे हैं। अल्कराज और ज्वेरेव दोनों ने क्वालीफायर के खिलाफ ओपनिंग की। पहले दौर में थिएम का सामना बोलीविया के ह्यूगो डेलियन से होगा, जिसमें विजेता का सामना रूस के 21वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव या दूसरे दौर में क्वालीफायर से होगा।

तीसरे दौर में सितसिपास का सामना इतालवी लोरेंजो मुसेट्टी से होगा, 14वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव का सामना डेनमार्क के डेन होल्गर रूण से होगा और नॉर्वे के कैस्पर रूड का सामना वाइल्ड कार्ड जो-विल्फ्रेड सोंगा से होगा। मेदवेदेव शुरूआती दौर में अर्जेंटीना के फेसुंडो बैगनिस के खिलाफ सत्र की अपनी पहली क्ले जीत की तलाश करेंगे।

साथ ही चौथे क्वार्टर में इटली के 11वीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनर का सामना शुरूआती दौर में क्वालीफायर से होगा, जबकि स्पेन के 16वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा का सामना फ्रेंचमैन के अंतिम रोलैंड गैरोस में गाइल्स साइमन से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.