डाइट चार्ट वायरल : भारतीय क्रिकेटर्स के लिए हलाल मीट खाना अनिवार्य! BCCI ने तैयार किया प्लेयर्स का डाइट चार्ट

November 23rd, 2021

हाईलाइट

  • सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #BCCI Promotes Halal

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच का इंतजार दर्शक काफी बेसब्री से कर रहे थे। लेकिन, उससे पहले क्रिकेटर्स के डाइट चार्ट का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ता जा रहा है और BCCI यानि कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर फैंस के निशान पर आ गया है। इसकी वजह है प्लेयर्स का डाइट चार्ट, जिसमें हलाल मीट होने की बात कही जा रही है।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि, कानपुर में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और सभी खिलाड़ी होटल लैंडमार्क टावर में बायो-बबल में रुकेंगे। लेकिन, उससे पहले ट्विटर पर मंगलवार सुबह से BCCI प्रमोट्स हलाल (#BCCI Promotes Halal) ट्रेंड कर रहा है। बताया जा रहा है कि, बीसीसीआई ने क्रिकेटर्स के मेन्यू में हलाल मीट को शामिल किया है। ये बात जैसे ही लोगों के बीच पहुंची तो, हंगामा खड़ा हो गया है। बहुत से लोगों ने इस पर बीसीसीआई को जमकर कोसा। क्योंकि हिंदू धर्म में झटके से मारकर जानवरों को खाया जाता है। वहीं मुस्लिम धर्म में हलाल मीट खाने का रिवाज है। 

कब छिड़ा विवाद 
दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार, बोर्ट की तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के खाने का मेन्यू जारी किया गया, जिसमें ऑल डे काउन्टर, स्टेडियम में मिनी ब्रेकफास्ट, लंच, टी टाइम स्नैक से लेकर रात तक के खाने की बात शामिल है। हालांकि, मेन्यू से पोर्क (लाल मांस) और बीफ को बाहर रखा गया है। लेकिन, नॉन वेज सेक्शन में हलाल मीट को शामिल किया गया है। जैसे ही इस मेन्यू पर फैंस की नजर पड़ी उन्होंने BCCI को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। कुछ लोगों ने कहा कि, भारतीय क्रिकेट में ज्यादातर खिलाड़ी हिंदू है और हिंदू धर्म में 'हलाल' मीट खाने की मनाही है। तो, क्रिकेट प्रबंधर टीम या BCCI उन्हें ये खाने पर क्यों मजबूर कर रहे है? 

खबरें और भी हैं...