दैनिक भास्कर हिंदी: जर्सी पर फ्रंटलाइन वर्कर्स का नाम लिखवाएंगे इंग्लैंड और विंडीज के खिलाड़ी

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • जर्सी पर फ्रंटलाइन वर्कर्स का नाम लिखवाएंगे इंग्लैंड और विंडीज के खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को कोविड-19 से लड़ने वाले लागों के लिए समर्पित करने का फैसला किया गया है और इसलिए इस सीरीज का नाम रेजदबैटटेस्ट सीरीज रखा गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेली जाने वाली यह टेस्ट सीरीज में उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जाएगा जिन्होंने कोरोनावायरस से लड़ने में लोगों की मदद की है और खुद यह लड़ाई लड़ रहे हैं।

पहले मैच के पहले दिन यानि आठ जुलाई को इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग की जर्सी पर इन लोगों का नाम लिखेंगे और उनका शुक्रियाअदा करेंगे। जिन लोगो के नाम सर्जी पर आएंगे उन्हें स्थानीय क्लब के लोग चिन्हित करेंगे जिसमें शिक्षक, डॉक्टर, नर्स, समाजसेवी और अन्य पेशे के लोग शामिल होंगे। इन सभी की कहानिया ईसीबी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएंगी।

इन नामों में से एक नाम होगा विकास कुमार का जो डालिर्ंगटोन मेमौरियल अस्पताल में कार्यरत हैं। विकास इस महामारी के समय में लोगों की मदद कर रहे हैं और अपने परिवार का ख्याल भी रख रहे हैं। विकास एक क्रिकेटर भी हैं और न्यूकैसल में काउगेट क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। पहले मैच के पहले दिन यानि आठ जुलाई को इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग की जर्सी पर इन लोगों का नाम लिखेंगे और उनका शुक्रियाअदा करेंगे।

जिन लोगो के नाम सर्जी पर आएंगे उन्हें स्थानीय क्लब के लोग चिन्हित करेंगे जिसमें शिक्षक, डॉक्टर, नर्स, समाजसेवी और अन्य पेशे के लोग शामिल होंगे। इन सभी की कहानिया ईसीबी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएंगी। इन नामों में से एक नाम होगा विकास कुमार का जो डालिर्ंगटोन मेमौरियल अस्पताल में कार्यरत हैं। विकास इस महामारी के समय में लोगों की मदद कर रहे हैं और अपने परिवार का ख्याल भी रख रहे हैं। विकास एक क्रिकेटर भी हैं और न्यूकैसल में काउगेट क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं।