दैनिक भास्कर हिंदी: जो रूट का ऑलराउंड धमाल, अंग्रेजों ने किया कंगारुओं का शिकार

January 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के ऑलराउंड धमाल की बदौलत अंग्रेजों ने कंगारुओं का आसान शिकार किया है। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया है। ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए इस दूसरे वनडे मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 270/9 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 6 विकेट गंवाकर 44.2 ओवर में ही 271 रन का टारगेट हासिल कर लिया।

जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 270/9 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच ने 114 बॉल पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 106 रन की पारी खेली। फिंच के अलावा डेविड वॉर्नर ने 35, मिचेल मार्श ने 36 और अंत में एलेक्स केरी ने 27 रन की अहम पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर आदिल राशिद और रूट ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा क्रिस वॉक्स, लियाम प्लंकेट और मोइन अली ने  1-1 विकेट हासिल किया।

इंग्लैंड के नाम दूसरा वनडे
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 271 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बिल्कुल ही अच्छी नहीं रही थी। जेसन रॉय को मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में महज 2 रन फिंच के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स (57) और जॉनी बैरस्टो (60) ने मिलकर शतकीय साझेदारी की और इंग्लैंड को जीतकर के करीब पहुंचाया दिया। इसके बाद कप्तान जो रूट (46*) और क्रिस वोक्स (39*) की जोड़ी ने नाबाद जीत दिलाई। रूट को उनके ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गौरतलब है कि सीरीज के पहले वनडे मैच में भी इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था। इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।