दैनिक भास्कर हिंदी: इंडिया vs इंग्लैंड : दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हारी इंडिया, 1-1 से सीरीज बराबर

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, कार्डिफ। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पहले टी-20 मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया को शुक्रवार को हार का सामना करना पड़ा है। कार्डिफ में हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया शीर्ष क्रम ढेर हो गई। इस मुकाबला में इंग्लैंड ने इंडिया को पांच विकेट से हराया दिया। इंग्लैंड की जीत के हीरो एलेक्स हेल्स रहे। जिनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से टीम को यह जीत हासिल हुई। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड और इंडिया 1-1 पर आ गई है। अब रविवार को होने वाले तीसरे मैच में यह देखना बेहद ही दिलचस्प होगा कि सीरीज पर किसका कब्‍जा होगा?  तीसरा टी-20 आठ जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

 

 

मैच की खेल की बात करे तो टॉस गंवाने के बाद पहलेबाजी करने टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदो पर एक चौका और दो छक्के लगाए। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 32 रन बनाये। टीम के लिए  सुरेश रैना ने 20 गेंदों पर 27 रन का योगदान दिया।

 

Image result for England beat India by 5 wickets, equals 1-1 series

 

जवाब में 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम भी भारत की तरह बल्लेबाजी में दबाव में दिखी। इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य को 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्‍लैंड के एलेक्‍स हेल्‍स ने 41 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए। जबकि जॉनी जॉनी बेयरस्टो ने18 गेंदों पर दो छक्‍के की बदौलत 28 रन की पारी खेली। 

 

Image result for England beat India by 5 wickets, equals 1-1 series

 

इयॉन ने एलेक्स की तारीफ 

 

एलेक्स हेल्स के शानदार खेल की टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने तारीफ की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, इंग्लैंड टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने अपने साथी एलेक्स हेल्स की तारीफ करते हुए कहा, "एलेक्स अनुभवी और शानदार खिलाड़ी में से एक है और इस खेल में एक मजबूत मामले के रूप में उभरा है"।

 

Image result for England beat India by 5 wickets, equals 1-1 series


कुलदीप नहीं दिखा पाए खेल 

 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में कुलदीप यादव अच्छी कोशिशों के बावजूद अच्छा नहीं प्रदर्शन दिखा पाए। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने कहा, कुलदीप ने आखिरी मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस बार, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कुलदीप के खेल को समझते हुए मैच खेला। हिट करने के लिए उन्होंने इस मैच में डिलीवरी चुनी और यह देखा कि कौन सी बॉल मारना चाहिए और कौन सा नहीं।

 

Image result for kuldeep and chahal