दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स गिरफ्तार, नहीं खेल पाएंगे चौथा वनडे

September 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। सोमवार को ब्रिस्टल पुलिस ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को गिरफ्तार कर अपनी कस्टडी में ले लिया है। पुलिस ने इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को पुलिस स्टेशन में बुलाया है। हालांकि हेल्स को मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले के बाद अब ये दोनों ही खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के चौथे वनडे मैच में बुधवार को नहीं खेल पाएंगे।

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि स्टोक्स को किस जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। मिल रही जानकारी के अनुसार उन्हें ब्रिस्टल में किसी व्यक्ति के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रविवार रात को इस घटना के दौरान एलेक्स हेल्स भी स्टोक्स के साथ थे। इसके चलते पुलिस की पूछताछ में सहयोग के लिए वह भी ब्रिस्टल लौट आए हैं। बता दें कि मंगलवार को इंग्लैंड के सिलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया दौरे के टीम का चयन करने वाले हैं और बुधवार को इसका ऐलान किया जाएगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की पुष्टि की है, 'उसे (स्टोक्स) को गिरफ्तार किया था और पूछताछ के बाद पुलिस ने बिना किसी चार्ज के जमानत भी दे दी। हालांकि वह लंदन में टीम के साथ अभी नहीं जुड़ पाएंगे।' विज्ञप्ति में बताया गया है कि ECB अभी इस मामले में इससे ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता है और जब जरूरत होगी, तब ECB इस मामले की बाकी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

गौरतलब है कि रविवार को ब्रिस्टल में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में बेन स्टोक्स ने 63 बॉल पर धूंआधार 73 रन की शानदार पारी खेली थी। मैच में इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को 124 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इसी पारी की बदौलत स्टोक्स ने जो रूट के साथ 132 रन की साझेदारी निभाई थी।