comScore

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स झगड़े के आरोपों से बरी, खेल सकेंगे तीसरा टेस्ट

August 14th, 2018 21:55 IST
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स झगड़े के आरोपों से बरी, खेल सकेंगे तीसरा टेस्ट

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स झगड़े के आरोपों से हुए बरी
  • स्टोक्स के खिलाफ एक नाइटक्लब में मारपीट का था आरोप

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को झगड़े के आरोपों से बरी कर दिया गया है। ब्रिस्टल क्राउन कोर्ट ने मंगलवार को यह फैसला सुनाया। स्टोक्स के खिलाफ एक नाइटक्लब में मारपीट करने का आरोप लगा था। तीन घंटे तक चले सुनवाई में ज्यूरी ने स्टोक्स को निर्दोष पाया। इंग्लैंड का यह हरफनमौला खिलाड़ी अब भारत के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में होने वाले तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध है।

सुनवाई के दौरान प्रोसिक्यूशन ने स्टोक्स पर आरोप बदलने की कोशिश की। प्रोसिक्यूटर ने स्टोक्स पर जान से मारने की कोशिश का आरोप भी लगाया, जिसे जज ने खारिज कर दिया। वहीं स्टोक्स पक्ष के वकील ने इस मामले को खत्म करने की अपील की, लेकिन जज ने इसे भी खारिज कर दिया।



सुनवाई के दौरान स्टोक्स ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने जो भी किया, वहां मौजूद लोगों को बचाने के लिए किया। उन्होंने दूसरे आरोपी रेयान अली के बारे में बोला कि रेयान उनकी हाथ में रखी बोतल से हमले की कोशिश में थे। स्टोक्स ने कहा, 'लोगों को बचाने के चक्कर में मैं भी इस लड़ाई में शामिल हो गए। मैंने इस दौरान कई फैसले फौरन लिए। मुझे यह पता लग गया था कि अली और हेल से लोगों को खतरा हो सकता है।'

इस केस में बरी होने के बाद स्टोक्स भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए उपलब्ध हैं। इंग्लैंड ने सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। साथ ही यह भी कहा था कि स्टोक्स का टीम में चयन पर फैसला सुनवाई के बाद ही होगा। वह इस सुनवाई के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। जबकि पहले मैच में स्टोक्स की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेजबान टीम ने भारत को हराया था।

बता दें कि स्टोक्स को 25 सितंबर को ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। उनपर शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगा था। स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी इस मामले में फंसे थे, लेकिन हेल्स पर आरोप तय नहीं हो सके थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जल्द ही रिहा कर दिया था।

कमेंट करें
zBJAe