खिलाड़ियों का फैमिली, सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं : मनोज बडाले

Family, social isolation of players is not very durable: Manoj Badale
खिलाड़ियों का फैमिली, सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं : मनोज बडाले
खिलाड़ियों का फैमिली, सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं : मनोज बडाले
हाईलाइट
  • खिलाड़ियों का फैमिली
  • सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं : मनोज बडाले

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मुख्य मालिक मनोज बडाले ने शुक्रवार को कहा है कि कोविड-19 के कारण क्रिकेटर इस समय जिस बायो सिक्योर वातावरण में रह रहे हैं क्रिकेट प्रशासकों को उसके खिलाड़ियों पर पड़ने वाले मानसिक प्रभाव के बारे में सचेत रहना चाहिए।

मनोज आईपीएल के 2008 में खेले गए पहले संस्करण से ही राजस्थान के साथ जुड़े हैं। वह हो सकता है कि खिलाड़ियों से मिले फीडबैक के आधार पर यह बात कह रहे हों।

मनोज ने अपनी और क्रिकेटर से प्रसारणकर्ता बने साइमन ह्यूज की किताब ए न्यू इनिंग्स के वर्चुअल लांच पर कहा, खेल को चलाने वालों को बायो सिक्योर वातावरण के खिलाड़ियों पर पड़ने वाले मानसिक प्रभाव के बारे में गंभीर रहना होगा। शुरुआत में मुझे लगा था कि सभी लोग जिसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, दोबारा खेलने को लेकर खुश होंगे, हालांकि परिवार से लंबे समय तक दूरी, यातायात न करना और सोशल आइसोलेशन ज्यादा टिकाऊ नहीं है। साथ ही खिलाड़ी अपने आप को अनुपलब्ध नहीं बता सकता क्योंकि यह कड़ी प्रतिस्पर्धा का दौर है।

इससे बाहर निकलने का रास्ता बताते हुए मनोज ने कहा, रोटेशनेल नीति, ब्रेक और व्यस्त कैलेंडर का सावधानी से किया प्रबंधन, इसरी जरूरत है।

एकेयू/जेएनएस

Created On :   13 Nov 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story