comScore

FIFA WC : लुकाकु के शानदार 2 गोल की बदौलत बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया

June 19th, 2018 12:54 IST

हाईलाइट

  • सोची के फिस्ट स्टेडियम में खेले गए FIFA WORLD CUP 2018 के ग्रुप G के पहले मैच में बेल्जियम की टीम ने पनामा को 3-0 से हरा दिया।
  • खिताब के दावेदारों में शामिल बेल्जियम ने मैच में चैंपियन की तरह खेल दिखाया।
  • पनामा का यह पहला वर्ल्डकप टूर्नामेंट है।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। सोची के फिस्ट स्टेडियम में खेले गए FIFA WORLD CUP 2018 के ग्रुप G के पहले मैच में बेल्जियम की टीम ने पनामा को 3-0 से हरा दिया। खिताब के दावेदारों में शामिल बेल्जियम ने मैच में चैंपियन की तरह खेल दिखाया। बेल्जियम की ओर से मर्टेन्स ने एक और स्टार स्ट्राइकर लुकाकु ने दो गोल किए। बता दें कि पनामा का यह पहला वर्ल्डकप टूर्नामेंट है।

मैच का पहला हॉफ काफी शानदार रहा और दोनों ही टीम हॉफटाइम तक गोल के लिए जूझती रही। मैच में शुरुआत से ही बेल्जियम की टीम पनामा पर हावी दिखी। मैच के 6वें मिनट में बेल्जियम के विंगर करैस्को ने एक शानदार शॉट लगाया, जो कि गोलपोस्ट के बाहर दाईं ओर से निकल गया। 12वें मिनट में बेल्जियम को मिले एक और चांस पर कप्तान हैज़ार्ड गोल करने में नाकाम रहे। मैच में 14वें मिनट से ही येलो कार्ड मिलना शुरू हो गया और मैच में कुल 8 येलो कार्ड्स दिए गए।

मैच के दूसरे हाफ में बेल्जियम ने गोल का सूखा खत्म किया। 47वें मिनट में मर्टेन्स ने शानदार ड्रिबलिंग दिखते हुए बेल्जियम को 1-0 की लीड दिलाई। इसके बाद बेल्जियम ने लगातार अटैक जारी रखा और 69वें मिनट में हैज़ार्ड के शानदार पास पर रोमेलु लुकाकु ने एक जबरदस्त गोल किया। मैच के 76वें मिनट में हैज़ार्ड द्वार फिर से बनाये गए मौके पर लुकाकु ने अपना दूसरा और मैच का तीसरा गोल दागा। इस गोल के साथ बेल्जियम का स्कोर 3-0 हो गया। हालांकि पनामा को 90+2वें मिनट में गोल करने का मौका मिला जब पनामा के एस्कोबार द्वारा मिडफ़ील्ड से किए गए एक किक को बेल्जियम के गोलकीपर कॉर्टोइस ने पीछे दौड़ते हुए रोका।

बेल्जियम के पास 60% बॉल पज़ेशन रहा वहीं पनामा के पास 40% बॉल पज़ेशन रहा। इस मैच के मैन ऑफ़ दी मैच बेल्जियम के स्टार स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकु रहे, जिन्होंने 2 गोल किए। इस जीत के साथ बेल्जियम ग्रुप G में पहले स्थान पर आ गया है। बेल्जियम को अगला मैच ट्युनिशिया के खिलाफ 23 जून को खेलना है वहीं पनामा को अपना अगला मैच 24 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

मैच के बाद पनामा के कोच हरनॉन गोमेज़ ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने आज के खेल से बहुत कुछ सीखा है। यह एक बहुत ही भावनात्मक दिन था। यह पांचवी बार है जब मैं विश्वकप में रहा हूं लेकिन ऐसा लगा कि पहली बार है। यह हमारे देश के लिए एक अविश्वसनीय अनुभव था और मुझे लगता है कि हमारा प्रदर्शन बुरा नहीं था। जब आप हार जाते हैं तो आप कभी खुश नहीं होते हैं, लेकिन मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा कि उन्होंने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया।"

कमेंट करें
BAtPm